Friday, Mar 29 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किसानों एवं युवाओं के प्रेरणास्राेत रहे हैं -खीचड़

किसानों एवं युवाओं के प्रेरणास्राेत रहे हैं -खीचड़

झुंझुनू, 01 जनवरी (वार्ता) झुंझुनू के सांसद नरेन्द्र कुमार खीचड़ ने कहा है कि सरदार हरलाल सिंह किसानों एवं युवाओं के प्रेरणास्त्रोत रहे है।

श्री खीचड़ बुधवार को हनुमानपुरा गाँव में राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं किसानों के नेता रहे सरदार हरलालसिंह की 120वीं जयंती पर आयोजित किसान सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन एवं आजादी के आंदोलन में सरदार हरलालसिंह की मुख्य भूमिका रही थी, उन्हीं की अगुवाई में किसानों, मजदूरों एवं नौजवानों की लड़ाई लड़ी गई थी। हम सबको ऐसे दृढ़ निश्चत वाले महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

श्री खीचड़ ने कहा कि आजादी से पूर्व समाज को दिशा देने के लिए शिक्षा की मशाल जगाने वाले को हमेशा याद किया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष हाफिज खांन ने कहा कि सरदार हरलाल सिंह जी ने पूरे शेखावाटी में शिक्षा की अलख जगाई थी ऐसे महान व्यक्तिव से युवाओं को सीख लेनी चाहिए। कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य इंजी.प्यारेलाल ढूकिया ने कहा कि ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर युवा जीवन की सही दिशा व दशा तय कर सकता है। कार्यक्रम में काफी संख्या में ग्रामीण, जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सराफ सुनील

वार्ता

More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image