Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
खेल


सेमीफाइनल मैच में महत्वपूर्ण कैच छोड़ने के बाद जम कर ट्रॉल हो रहे हसन अली

सेमीफाइनल मैच में महत्वपूर्ण कैच छोड़ने के बाद जम कर ट्रॉल हो रहे हसन अली

दुबई, 12 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली यहां गुरुवार को मौजूदा टी-20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के बाद सोशल मीडिया पर जम कर ट्रॉल हो रहे हैं। लोग न केवल उन पर, बल्कि उनकी पत्नी, जो भारतीय हैं, पर तरह-तरह के कटाक्ष कर रहे हैं।

कुछ ट्रोलर्स ने तो सोशल मीडिया पर हसन के शिया मुस्लिम होने और उनकी भारतीय पत्‍नी सामिया आरजू को लेकर गंदी-गंदी गालियां लिखी हैं। हसन को पाकिस्‍तान में गद्दार तक कहा जा रहा है। कुछ ने तो ट्वीट कर कहा कि हसन को आते ही गोली मार दो। इस मुश्किल वक्त में हालांकि काफी लोग हसन का समर्थन भी कर रहे हैं। इनमें से एक पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम भी हैं। बाबर ने मैच खत्म होने के बाद संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “खिलाड़ियों से ही कैच छूटते हैं, इसलिए मैं उनका समर्थन करूंगा। वह हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान को काफी मैच जिताए हैं। हर दिन हर एक खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर सकता, जिसका दिन होता है वो प्रदर्शन करता है। बेशक वह काफी मायूस हैं। लोगों का काम है बातें करना, लेकिन हमारा काम हौसला देना है जो हम दे रहे हैं। ”

वहीं इस बारे में खुद मैथ्यू वेड ने कहा, “ मुझे नहीं लगता कि मेरा कैच छूटना टर्निंग प्वाइंट था। मुझे लगता है हमें उस समय 12 या 14 रनों की जरूरत थी। लगता है कि मैच उस समय हमारे पक्ष में होना शुरू हो गया था। अगर मैं तब आउट हो जाता तो निश्चित रूप से हमें नहीं पता कि क्या होता, लेकिन मुझे पूरा भरोसा था कि पैट कमिंस क्रीज पर उतरकर मार्कस स्टॉयनिस के साथ टीम को जीत तक पहुंचा देते। ”

उल्लेखनीय है कि मैच की आखिरी 12 गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी। तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी 19वां ओवर फेंकने आए थे और तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड ने डीप मिड विकेट पर बड़ा शॉट लगाया। गेंद हवा में थी और हसन अली गेंद का पीछा करते हुए भागे। पाकिस्तानी प्रशंसक उम्मीद लगाए बैठे थे कि वह यह कैच पकड़कर पाकिस्तान के लिए जीत के रास्ते को आसान बना देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हसन ने हाथ आया कैच छोड़ दिया, जिसने पाकिस्तान की जीत की उम्मीदें खत्म कर दीं। वेड ने उस गेंद पर दो रन लिए और फिर अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारकर पाकिस्तान के हाथों से जीत छीन ली।

दिनेश राज

वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image