Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की यात्रा घटाकर 21 दिन करने की याचिका खारिज

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की यात्रा घटाकर 21 दिन करने की याचिका खारिज

कोच्चि 07 नवंबर (वार्ता) केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को सबरीमाला के भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के यात्रा के दिनों की संख्या घटाकर 21 करने की याचिका को खारिज कर दिया।

उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ता एम. के. नारायण पोट्टी की याचिका को खारिज करते हुए याचिकाकर्ता को इस संबंध में उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की सलाह दी। याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि उच्च न्यायालय सबरीमाला के भगवान अयप्पा मंदिर के मुख्य पुजारी तांत्रि को निर्देश दे कि मंदिर की यात्रा करने वाली महिलाओं के यात्रा के दिनों की संख्या को घटाकर 21 कर दिया जाए।

एक अन्य याचिका में उच्च न्यायालय से मांग की गयी थी कि उच्चतम न्यायालय द्वारा भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर दायर पुनर्विचार याचिका पर अंतिम निर्णय किये जाने तक मंदिर में कम आयु की महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगा दे। उच्च न्यायालय ने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के किसी निर्णय के खिलाफ किसी याचिका पर विचार नहीं कर सकती।

उच्च न्यायालय ने जोर देकर कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के निर्णय के खिलाफ सुनवायी नहीं कर सकता जबकि इसी मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की जा चुकी है।

image