Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में यात्री बस लूटकांड का मुख्य सरगना गिरफ्तार

दुमका में यात्री बस लूटकांड का मुख्य सरगना गिरफ्तार

दुमका 28 सितम्बर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के मसानजोर आउट पोस्ट (ओपी) थाना क्षेत्र में पिछले माह भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में डकैती और लूटकांड मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना रॉकी सिंह उर्फ राजेश रौशन गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक वाई. एस. रमेश ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि 27 अगस्त की रात्रि करीब 10.30 बजे भागलपुर से कलकत्ता जा रही बस मसानजोर ओपी क्षेत्र के बागनल मोड़ के निकट अज्ञात अपराधियों ने बस में यात्रियों और चालक के साथ मारपीट कर दो लाख इक्कावन हजार रूपये नकद एवं 10 मोबाईल फोन लूट लिए थे। इस लूट कांड के उदभेदन के विशेष अनुसंधान टीम (एसआईट) का गठन कर गहन छानबीन शुरू की गयी।

श्री रमेश ने बताया कि बस चालक लक्ष्मण महतो उर्फ चंदन के बयान के आधार पर मुफस्सिल थाने में 28 अगस्त को अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर सघन छानबीन की गयी। उन्होंने बताया कि अनुसंधान के क्रम में टीम ने चालक लक्ष्मण महतो उर्फ चंदन के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर कांड में संलिप्त बस चालक समेत प्रशांत सिंह, बंटी सिंह उर्फ सौरभ सिंह और चिन्टू उर्फ रौशन सिंह को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार प्रशांत सिंह की निशानदेही पर उसके ससुराल दौलतपुर से लूटी गई राशि में से 33.50 लाख रुपये तथा चंदन उर्फ लक्ष्मण महतो बस चालक के निशानदेही पर उसके घर हंसडीहा से दो लाख रुपये की बरामदगी की गई। इस तरह कुल 35.50 लाख रुपये बरामद किये जाने के साथ यात्रियों से लूटा गया मोबाइल फोन एवं प्रशांत सिंह तथा बंटी सिंह की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो देशी कट्टा एवं तीन जिन्दा कारतुस हंसडीहा थाना क्षेत्र के महादेवगढ़ से बरामद किया गया।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image