Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
खेल


हेजलवुड के बाद हैड का सुझाव एडिलेड में हो भारत के साथ सीरीज

हेजलवुड के बाद हैड का सुझाव  एडिलेड में हो भारत के साथ सीरीज

मेलबोर्न, 14 मई (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के बाद उपकप्तान ट्रेविस हैड ने सुझाव दिया है कि इस साल के अंत में भारत के साथ पूरी सीरीज एडिलेड ओवल मैदान में हो जो कोरोना के बाद की परिस्थितियों में सुरक्षित माना जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस सीरीज पर काफी निर्भर कर रहा है जिससे उसे 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (19.5 करोड़ डॉलर) का राजस्व मिल सकता है और कोरोना से हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है।

साउथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन ने सीरीज के लिए एडिलेड का प्रस्ताव रखा है जहां मैच दर्शकों के बिना खेले जा सकते हैं और एक ही स्थल होने के कारण यात्रा सम्बन्धी परेशानियां भी नहीं आएंगी।

साउथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैड ने कहा कि उनके घरेलू मैदान के पास शानदार होटल भी है जो लगातार मैचों के दौरान टीमों को रखने का दबाव भी झेल सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने हाल में कहा था कि टीम ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह क्वारंटीन में गुजार सकती है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भारत को इस दौरे पर चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं लेकिन दौरे में एक अतिरिक्त टेस्ट या कुछेक सीमित ओवर के मैच जोड़ने की कोशिश की जा रही है।


वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं और कई सीरीज स्थगित की जा चुकी हैं और ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप और उसके बाद भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज संकट में पड़ी हुई है।

सीए क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने से वित्तीय दबाव झेल रहा है और कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जा चुकी है। इन हालात में सीए चाहता है कि भारत के साथ सीरीज हर हाल में हो ताकि उसके नुकसान की भरपाई हो सके। सीए के सीईओ केविन रॉबर्ट्स चाहते हैं कि साल के आखिर में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज हो।

रॉबर्ट्स ने कहा है कि दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में भारत की हरसंभव मेजबानी के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जाएगा, क्योंकि इस सीरीज से बड़ी कमाई सीए को होती है। सीए के सामने एक विकल्प यह भी है कि यह सीरीज एक ही स्थान पर दर्शकों के बिना आयोजित की जाए। ये टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा है। इस चैंपियनशिप की तालिका में भारत पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। तालिका में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें जून 2021 में लॉर्ड्स मैदान पर फाइनल खेलेंगी।

रॉबर्ट्स ने यह भी संकेत दिया है कि सीरीज को दर्शकों के बिना भी कराया जा सकता है। उन्होंने कहा, “हम एक सीरीज आयोजित करना चाहते हैं जो क्रिकेट विश्व को प्रेरित करे। चाहे स्टेडियम में दर्शक हों या नहीं, स्टैंड में बैठे हो या नहीं। हम हरसंभव विकल्प तलाशेंगे। हमारा मुख्य लक्ष्य सीरीज आयोजित करना है और हम यही योजना बना रहे हैं।”

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि एक स्थल पर कई टेस्ट कराने की सम्भावना हो सकती है। यह आखिरी विकल्प होगा। एडिलेड ओवल इसके लिए उपयुक्त स्थान हो सकता है और खिलाड़ियों को मैदान के नए होटल में ठहराया जा सकता है।

राज

वार्ता

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image