Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में कोरोना मरीजों से मिले स्वास्थ्य मंत्री

इंदौर में कोरोना मरीजों से मिले स्वास्थ्य मंत्री

इंदौर, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज यहां सांवेर रोड स्थित एक परमार्थिक चिकित्सालय में स्थापित कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित रोगियों से मिलने के बाद जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए।

डॉ मिश्रा ने इंदौर जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 74 फीसदी से ज्यादा होने पर स्वास्थ्य महकमे की प्रशंसा की। साथ ही मृत्युदर कम करने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दिए।

लगभग एक घंटे इंदौर में रहे डॉ. मिश्रा ने राज्य के कैबिनेट मंत्री और इंदौर के प्रभारी तुलसीराम सिलावट के साथ संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। डॉ. मिश्रा ने कोविड केयर को लेकर इंदौर की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि भविष्य की किसी भी संभावित अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं।

उधर अपने चिरपरिचित अंदाज में डॉ. मिश्रा ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर भाजपा सरकारों का बचाव करते हुए कहा कि हम पेट्रोल-डीजल से प्राप्त राजस्व का उपयोग कोरोना को हराने में कर रहे हैं। जबकि पूर्ववर्ती राज्य की कांग्रेस सरकार राजस्व का उपयोग सिने अवार्ड आइफा जैसे आयोजन में करती थी।

एक सवाल के जवाब में डॉ. मिश्रा ने दावा किया कि निकट भविष्य में राज्य की 24 विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा ही विजयी होगी। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में कांग्रेस से कोई चुनौती मिलने की उम्मीद नहीं है। कुछ माह पहले कांग्रेस से भाजपा में आए मंत्री श्री सिलावट ने भी कहा कि उपचुनाव में सभी 24 सीटों पर भाजपा ही जीतेगी।

जितेंद्र प्रशांत

वार्ता

image