Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
India


कोरोना से पूरी ताकत के साथ लड़ रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी : मोदी

कोरोना से पूरी ताकत के साथ लड़ रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी : मोदी

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) कोरोना महामारी के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज डाक्टरों के साथ स्थिति से निपटने के बारे में बात की और कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मी पूरी ताकत के साथ महामारी का मुकाबला कर रहे हैं और लाखों लोगों का जीवन बचा रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे डाक्टरों के साथ संवाद किया और कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति तथा टीकाकरण प्रक्रिया के बारे में चर्चा की। उन्होंने देश की सेवा में जुटे डाक्टरों , चिकित्सा तथा अर्द्ध चिकित्सा कर्मियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष इस समय हमारे डाक्टरों के अथक परिश्रम और देश की रणनीति से हमने कोरोना वायरस पर काबू पाया था। अब देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और सभी डाक्टर तथा स्वास्थ्यकर्मी आगे बढकर पूरी ताकत से लोगों की जान बचाने में लगे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार ने हाल ही में आवश्यक दवाओं , इंजेक्शनों और आक्सीजन की आपूर्ति के बारे में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं । राज्य सरकारों को भी इस बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई टीकाकरण सबसे बडा हथियार है और डाक्टरों को अधिक से अधिक लोगों को टीका लेने के लिए प्रोत्साहित कर चाहिए। साथ ही डाक्टरों को कोरोना के उपचार से संबंधित अफवाहों के बारे में भी समाज को जागरूक करना चाहिए । उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि लोग अफरा तफरी से बचें इसके लिए रोगियों को सही परामर्श दिया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि डाक्टरों को अन्य रोगों से ग्रसित लोगों को भी टेली मेडिसिन से सलाह देनी चाहिए।
श्री मोदी ने कहा कि महामारी टियर 2 और टियर 3 श्रेणी के शहरों में भी तेजी से फैल रही है और इन शहरों में संसाधनों को बढाये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि डाक्टरों को इन शहरों के डाक्टरों को भी ऑनलाइन सलाह देनी चाहिए।
डाक्टरों ने भी इस मौके पर अपनी ओर से स्थिति से संबंधित सुझाव दिये और उपचार तथा स्वास्थ्य ढांचागत सुविधाओं के बारे में चर्चा की।
बैठक में स्वास्थ्य मंत्री और विभिन्न मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।
संजीव
वार्ता

More News
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी शीघ्र होगी : विदेश मंत्रालय

25 Apr 2024 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) रूसी सेना में फंसे 10 भारतीय नागरिक स्वदेश लौट चुके हैं और बाकी लोगों की रिहाई के लिए भी रूस सरकार ने सहयोग का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार से ईरान द्वारा बंधक बनाये गये वाणिज्यिक पोत पर तैनात चालक दल के सदस्यों में भारतीय सदस्यों की भी जल्द ही स्वदेश वापसी होने की संभावना है।

see more..
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
image