Friday, Apr 19 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुना है “मप्र कांग्रेस” में भगदड़ मची है - माेदी

सुना है “मप्र कांग्रेस” में भगदड़ मची है - माेदी

झाबुआ, 11 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की स्थिति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस दल में भगदड़ की स्थिति है।

श्री मोदी ने आदिवासी बहुल झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने साढ़े सात हजार करोड़ रुपए की लागत वाली योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। ये योजनाएं सड़क, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

श्री मोदी ने एक तरफ जहां कांग्रेस पर हमले किए, तो उन्होंने प्रदेश कांग्रेस की स्थिति पर तंज कसते हुए कहा, “सुना है मध्यप्रदेश कांग्रेस में खूब भगदड़ मची है। जनता की उपेक्षा करने वालों का यही हश्र होता है। कांग्रेस जनता की उपेक्षा के दल दल में फसी है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य की डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने आज के लोकार्पित और शिलान्यास वाली योजनाओं के संदर्भ में कहा कि इससे सिर्फ झाबुआ और इसके आसपास के जिलों का ही नहीं, बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश का विकास होगा। उन्होंने कांग्रेस के दस वर्षों के राज्य में शासन का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय यह राज्य बीमारू बन गया था। लेकिन भाजपा सरकार ने इस राज्य का विकास किया और अब यहां पर ढांचागत विकास पर बहुत तेजी से कार्य किए जा रहे हैं।

श्री मोदी ने राज्य में रेलवे के क्षेत्र में दिए जा रहे बजट का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के दस वर्षों के शासनकाल में जितना बजट मिला था, अब उससे 24 गुना ज्यादा बजट इस राज्य काे दिया जा रहा है। आगे भी मोदी की गारंटी है कि राज्य में और तेजी से विकास किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव नतीजों के संदर्भ में कहा कि अभी कांग्रेस को जनता ने जो जवाब दिया है, वो “ब्याज का जवाब” है। अभी कांग्रेस का पूरा हिसाब बाकी है।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image