Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ 30 सितम्बर को सुनवाई

स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ 30 सितम्बर को सुनवाई

नैनीताल, 27 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व महासचिव हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग मामले में 30 सितंबर को सुनवायी होगी। मामले की सुनवायी उत्तराखंड उच्च न्यायालय की नयी बेंच करेगी।

मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन ने इस मामले की सुनवाई के लिये शुक्रवार को नयी बेंच का गठन किया गया। श्री रावत के खिलाफ स्टिंग मामले की सुनवाई 30 सितंबर को न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की पीठ करेगी। 21 सितम्बर को आये नाटकीय मोड़ के बाद श्री खुल्बे की अदालत ने इस मामले को सुनने से इनकार कर दिया था और मामले को मुख्य न्यायाधीश के पास भेज दिया था। इसके बाद आज नयी बेंच का गठन किया गया।

सीबीआई और केन्द्र सरकार की ओर से शुक्रवार को न्यायालय में मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया गया। साथ ही सीबीआई की ओर से मामले की प्राथमिक जांच रिपोर्ट न्यायालय में पेश करने का अनुरोध किया लेकिन न्यायालय ने सीबीआई को रिपोर्ट 30 सितम्बर को शपथपत्र के साथ पेश करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिये 30 सितंबर की तिथि मुकर्रर कर दी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ स्टिंग आपरेशन को लेकर सीबीआई जांच कर रही है। वर्ष 2016 में विधानसभा में पेश वित्त विधेयक के दौरान हरीश रावत के विधायक कांग्रेस सरकार के खिलाफ खड़े हो गये थे। इसके बाद सरकार को बचाने के लिये हरीश रावत पर बतौर मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के कथित आरोप लगे थे। इसी प्रकरण की जांच सीबीआई कर रही है।

सं राम

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image