Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अरूणाचल, झारखंड, असम में बढ़ी गर्मी

अरूणाचल, झारखंड, असम में बढ़ी गर्मी

पुणे 08 अप्रैल (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के कई स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर दर्ज किया गया जबकि झारखंड, असम और मेघालय के अधिकांश स्थानों पर तथा मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम उत्तर प्रदेश और विदर्भ के अधिकांश स्थानों पर, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक में कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर, ओडिशा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, पश्चिमी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम में तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

देश में खरगोन पश्चिम मध्य प्रदेश के खरगोन में सबसे अधिक तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तराखंड, असम, मेघालय, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को 08़ 30 बजे से गुरुवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान का प्रभाव रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान लक्षद्वीप में कई स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उत्तराखंड और केरल में अधिकतर स्थानों में, नागालैंड, मणिपुर, मिज़ोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।

झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात , कोंकण ,गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, तमिलनाडु और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में मौसम शुष्क रहा।

त्रिपाठी.संजय

जारी.वार्ता

image