Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देश के अधिकांश हिस्सों में लू चलने का अनुमान

देश के अधिकांश हिस्सों में लू  चलने का अनुमान

पुणे 14 मई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के साथ उत्तर और मध्य भारत में पारा चढ़ने के साथ ही देश के अधिकांश हिस्सों में लू चलने के आसार है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार रविवार को पश्चिम मध्य प्रदेश और विदर्भ में लू चलने का अनुमान है। पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी दर्ज की गयी है। तापमान लगातार बढ़ रहा है और बाहरी क्षेत्रों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

दूसरी ओर पर्वतीय क्षेत्र के उच्चतम तापमान में बढोतरी होने के बाद लू की स्थिति बन गयी है। पोर्ट ब्लेयर के पास तूफान 'माची' बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में पैदा हुआ चक्रवाती तूफान मोचा अंडमान निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर के उत्तर में स्थित है। रविवार को इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है और यह बंगलादेश के कॉक्स बाजार और म्यांमार के कुकू के बीच जा सकता है।

सैनी अशोक

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image