Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भारी पुलिस बल की तैनाती होगी: श्रीनिवासन

बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भारी पुलिस बल की तैनाती होगी: श्रीनिवासन

समस्तीपुर 01 अप्रैल (वार्ता) बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर. श्रीनिवासन ने कहा है कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों मे लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त संपन्न कराने के लिए प्रत्येक मतदान केंद्रों पर भारी संख्या मे पुलिस बलों की तैनाती की जायेगी।

श्री श्रीनिवासन आज यहां के समाहरणालय सभा कक्ष मे प्रमंडलीय अधिकारियों के साथ चुनावी समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आयोग बिहार मे लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त संपन्न कराने के प्रति गंभीर है। उन्होंने बताया कि राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव संपन्न करने के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर बड़ी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों की तैनाती की जायेगी।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत लोकसभा क्षेत्रों के निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों समेत आलाधिकारियों को नियमों का सख्ती के साथ अनुपालन करने का आदेश दिया गया है। आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती के साथ अनुपालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मतदान के दिन बिहार के सभी मतदान केंद्रों के आसपास धारा-144 लागू रहेगा।

श्री श्रीनिवासन ने बताया कि बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर दरभंगा और मुंगेर प्रमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। उन्होंने बताया कि बैठक मे मतदान और मतगणना समेत अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा की गई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। बैठक मे आयुक्त , पुलिस महानिरीक्षक और उप पुलिस महानिरीक्षक के अलावा समस्तीपुर, दरभंगा, मुंगेर एवं खगड़िया समेत अन्य जिलों के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक शामिल थे।

image