Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र, गोवा में भारी बारिश का अनुमान

महाराष्ट्र, गोवा में भारी बारिश का अनुमान

पुणे, 27 सितंबर (वार्ता) गोवा, कोंकण, मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्य प्रदेश के अनेक क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसी अवधि में, उपरोक्त स्थानों के अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बिजली की गड़गडाहट देखी गई और कल शाम साढ़े छह बजे से सोमवार शाम छह बजे तक जम्मू-कश्मीर , लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़े।

पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में मानसून जोरदार रहा है और यह ओडिशा, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मराठवाड़ा और तेलंगाना में सक्रिय है।

जबकि, यह अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी अंदरूनी हिस्सों में कमजोर पड़ गया है।



ओडिशा, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर और गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े हैं। छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर और असम में अलग-अलग स्थानों पर और मेघालय, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, पश्चिम राजस्थान, रायलसीमा और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर बारिश हुई है।

जितेन्द्र

जारी वार्ता

image