Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, परिवहन प्रभावित

बिहार में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, परिवहन प्रभावित

पटना 28 सितंबर (वार्ता) बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन से बिहार में एक बार फिर दक्षिणी-पश्चिमी मानसून के सक्रिय होने के कारण राजधानी पटना समेत राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले दो दिनों से हो रही भारी वर्षा से आम जनजीवन जहां अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं सड़क तथा रेल परिवहन पर भी इसका असर पड़ा है।

मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव के साथ ही कई संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज यहां बैठक की। बैठक में उन्होंने विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों के लिए कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है और ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

प्रशासन की ओर से निचले इलाकों में ट्रैक्टर और बसों की व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके। भारी बारिश के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। बारिश के चलते सड़क से लेकर घरों तक में पानी भर गया है। राजधानी पटना के राजेंद्र नगर, कदमकुआं समेत कई इलाकों में प्रशासन की ओर से नौका की व्यवस्था की गई है। पटना जंक्शन के महावीर मंदिर के निकट पानी भर जाने से स्टेशन पहुंचने में लोगों को कठिनाई हो रही है। कई जगहों पर पटरी पर भी पानी जमा है। इसी बीच पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र में काली मंदिर के निकट बिजली के खंभे के बगल के एक मकान के ग्रिल में करंट आने से एक किशोर की मौत हो गई।

जिलों से प्राप्त यहां रिपोर्ट के अनुसार, भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। रिहायशी इलाकों में बारिश का पानी घरों के अंदर प्रवेश कर गया है। वहीं, सभी मुख्य मार्गों पर पानी जमा हुआ है। लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image