Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने के आसार

उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने के आसार

पुणे, 28 जून (वार्ता) दक्षिण पश्चिम मानसून के वायुमंडलीय दबाव के घटने के कारण असम और मेघालय में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान जारी किया। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्र और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं।

पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाके, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, यानम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में भारी वर्षा के आसार हैं।

दक्षिण पश्चिम और पश्चिम पूर्वी अरब सागर 50-60 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चल सकती है।उत्तर अंडमान सागर, पूर्व मध्य अरब सागर के साथ और लक्षद्वीप, उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी, मालदीव के इलाकों और पर 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति के साथ हवा चल सकती है मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्र, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, यानम, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने का अनुमान है।

शुभम

जारी वार्ता

image