Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


तमिलनाडु और कराईकल में तेज बारिश होने के आसार

तमिलनाडु और कराईकल में तेज बारिश होने के आसार

पुणे, 07 नवंबर (वार्ता) देश में अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों में तेज बारिश होने का अनुमान है।

इसके अलावा तटीय आंध्र प्रदेश, यानम, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल गरज के साथ बारिश हो सकती है।

रात का तापमान तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में कहीं-कहीं सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कई स्थानों पर तथा पश्चिम राजस्थान, तेलंगाना, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, केरल, माहे और पूर्व मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रिकॉर्ड किया गया।

हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और विदर्भ के अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर तथा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पश्चिम राजस्थान, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, छत्तीसगढ़, ओडिशा के कछ हिस्सों के साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्त्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।

पूर्वी मध्य प्रदेश के उमरिया में न्यूनतम तामान सबसे कम नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

केरल और माहे के कुछ हिस्सों में तथा तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, कर्नाटक, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, पुड्डुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक आंधी तूफान

का असर रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु में कई स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर तथा तेलंगाना, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।

गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा।

त्रिपाठी, उप्रेती

जारी वार्ता

image