Friday, Apr 26 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
India


हेलीकाप्टर दुर्घटना में बाल बाल बचे फडणवीस

हेलीकाप्टर दुर्घटना में बाल बाल बचे फडणवीस

लातूर,25मई (वार्ता)महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस आज एक हेलीकाप्टर दुर्घटना में बाल बाल बच गए, नागर विमानन महानिदेशालय के अनुसार महाराष्ट्र सरकार के सिर्कोस्की हेलीकाप्टर ने श्री फडणवीस सहित छह लोगों के साथ लातूर से उड़ान भरी थी, हवाओं की धारा में अचानक बदलाव को देखते हुए पायलट ने हेलीकाप्टर को वापस उतारने की कोशिश की लेकिन इसी दौरान हेलीकाप्टर बिजली के तारों से टकरा गया और जमीन पर आ गिरा। इस हादसे में श्री फडणवीस तथा उनके साथ यात्रा कर रहे सभी पांच व्यक्ति सुरक्षित बच गए हैं। हेलीकाप्टर लातूर के दक्षिण पूर्वी हिस्से निलांदा से दोपहर 12 बजे के करीब मुंबई के लिए रवाना हुआ था। वापस उतरते समय यह बिजली के तारों में बुरी तरह उलझ गया और तेजी से नीचे आ गिरा। इस हादसे में हेलीकाप्टर को काफी नुकसान पहुंचा लेकिन उसमें सवार किसी को भी चोट नहीं आई। ऐसा माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर ज्यादा ऊंचाई से नीचे नहीं गिरा, इसलिए किसी को चोट नहीं आई। हादसे की सूचना मिलते ही बचाव दल फौरन दुर्घटना स्थल पर पहुंच गया और श्री फडणवीस सहित सभी लोगों को सुरक्षित वहां से हटा लिया गया। श्री फडणवीस ने ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा 'लातूर में हमारा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन मैं और मेरी टीम पूरी तरह ठीक तथा सुरक्षित हैं। चिंता की कोई बात नहीं है।' श्री फडणवीस लातूर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मुंबई लौट रहे थे। मधूलिका/उनियाल वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image