Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले विद्यार्थियों की मदद करें: टंडन

घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले विद्यार्थियों की मदद करें: टंडन

भोपाल, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना वायरस संकट के चलते सभी कुलपतियों को ई-मेल भेज कर निर्देशित किया है कि घर से बाहर रह कर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की आवश्यक सहायता करें।

आधिकारिक जानकारी में श्री टंडन ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों से संचार माध्यमों से सम्पर्क स्थापित करे। बाहर से आए छात्र-छात्राओं की भोजन इत्यादि की व्यवस्थाओं में मदद करे। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रबंध किये जाएं, जिससे जरुरतमंद छात्र-छात्राएँ स्वयं उनसे सहायता के लिए सम्पर्क करने के लिये प्रेरित हों।

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालयों का आई.टी. सेल छात्र-छात्राओं को घर से काम करने के लिए प्रशिक्षित और प्रेरित करे। कोरोना संकट से निपटने के लिए सूचना, शिक्षा और संचार गतिविधियों में उनको शामिल करे। राज्यपाल ने कहा कि घर से बाहर रहकर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक गतिविधियों को भी वर्क टू होम प्रणाली में संयोजन कर संचालित करें।

उन्होंने सभी कुलपतियों से अपेक्षा की है कि कोरोना वायरस के इस संकट काल में दूरदर्शी सोच के साथ कार्य कर राष्ट्र सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

बघेल

वार्ता

image