Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हेमा ने की किसानो से आंदोलन समाप्त करने की अपील

हेमा ने की किसानो से आंदोलन समाप्त करने की अपील

मथुरा 29 दिसम्बर (वार्ता) सिने अभिनेत्री और मथुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी ने दिल्ली सीमा पर धरना दे रहे किसानो से अपना आंदोलन समाप्त करने की अपील की है।

हेमा ने विडियो लिंक के माध्यम से पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान विरोधी दलों के बहकावे में न आएं क्योकि हकीकत में संसद से पारित कराए गए कृषि सुधार कानून ने किसानों को वह अधिकार दिये हैं जिनसे आजादी के बाद से अब तक वे वंचित थे। अब उन्हें यह अधिकार दिया गया है कि वे अपनी उपज को ऐसी जगह बेंच सकते हैं जहां उन्हें उसका अधिकतम मूल्य मिल रहा है तथा अब उन पर किसी प्रकार की बन्दिश नही है।

उन्होंने किसानों के नाम पर विरोधी दलों द्वारा की जा रही राजनीति को शर्मनाक बताया और कहा कि किसानों को उनके बहकावे में नही आना चाहिए तथा यह देखना चाहिए कि उनका सही हितैषी कौन है।

भाजपा सांसद ने अपनी बात ‘जय जवान जय किसान’ के नारे से शुरू की और कहा कि जहां जवान सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं वहीं किसान देशवासियों के लिए अन्न उपलब्ध करा रहे हैं। इसी बात पर विचार कर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 6 साल से कृषि सुधार कानून के प्रयास किये जिससे किसान को उसकी उपज का अधिकतम मूल्य मिल सके।

उन्होने कहा कि उन्हें खुशी है कि ब्रज के किसानों ने देश के किसानों की तरह कृषि सुधार कानूनों का समर्थन किया है क्योंकि वे समझ गए हैं कि इन कानूनों से ही उनका भला होनेवाला है।उन्होंने किसानों से एक बार पुनः अपील की कि वे अपना आंदोलन समाप्त कर सरकार के साथ बैठकर अपनी समस्याओं का निदान करें और यह समझने की कोशिश करें कि वास्तव मे उनका कौन हितैषी है तथा कौन उनके कंधे पर बन्दूक रखकर फायरिंग का शौक पूरा कर रहा है।

पूर्व में विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हेमा ने किसानो को मिलने वाले बीज, खाद तथा टेल तक पहुंचनेवाले पानी की स्थिति की जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों से ली और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे टेल तक पानी पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। उन्होेंने जिले में धान की खरीद एवं किसान हितैषी योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी जिला प्रशासन के अधिकारियों से ली।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image