Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार, सात विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार, सात विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

रांची 28 जनवरी (वार्ता) झारखंड की नवनिर्वाचित हेमंत सोरेन सरकार के आज हुए मंत्रिमंडल विस्तार में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पांच और कांग्रेस के दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन के बिरसा मंडप में आज शाम एक सादे समारोह में झामुमो के पांच विधायक चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जगरनाथ महतो, जोबा मांझी और मिथिलेश ठाकुर तथा कांगेस के दो विधायक बन्ना गुप्ता एवं बादल पत्रलेख को मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

इससे पूर्व 29 दिसंबर 2019 को श्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सत्यानंद भोक्ता ने कैबिनेट मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। इसके साथ झारखंड मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या 10 हो गई है।

गौरतलब है कि झारखंड में श्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार का गठन होने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार में लगभग एक महीने का विलंब हुआ, जिसको लेकर श्री सोरेन लगातार विपक्ष के निशाने पर रहे। श्री सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए 24 जनवरी की तिथि निर्धारित की थी लेकिन पश्चिम सिंहभूम जिले में गुदरी प्रखंड के बुरुगुलिकेरा में साथ ग्रामीणों की नृशंस हत्या के बाद इसे टाल दिया गया था।

सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image