Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमन्त ने वर्षगांठ कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण

हेमन्त ने वर्षगांठ कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण

रांची, 27 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरन ने रविवार को रांची स्थित मोरहाबादी मैदान पहुंच कर सरकार के प्रथम वर्षगांठ के मौके पर 29 दिसंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

श्री सोरेन ने निरीक्षण के क्रम में तैयारियों से संबंधित पूरी जानकारी पदाधिकारियों से ली तथा कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले अतिथियों, लाभुकों एवं आमजनों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कर तैयारी करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने समारोह में उपस्थित होने वाले आगंतुकों के बैठने के लिए कुर्सियां इत्यादि की व्यवस्था, एलइडी स्क्रीन्स को सुनियोजित ढंग से लगाने की व्यवस्था को दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया।

इस क्रम में पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल में लगभग तीन हजार लोगों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है। राज्य स्तरीय समारोह से राज्य के सभी जिले लाइव जुड़े रहेंगे। मौके पर मुख्यमंत्री ने मोरहाबादी मैदान स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम एवं इनडोर बैडमिंटन कोर्ट का भी निरीक्षण कर स्टेडियमों के रखरखाव एवं मेंटेनेंस संबंधित जानकारी पदाधिकारियों से प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

इस मौके पर राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सचिव अजय कुमार सिंह, सचिव पूजा सिंघल, सचिव विनय कुमार चौबे, खेल निदेशक जिशान कमर, रांची के उपायुक्त छवि रंजन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

विनय सतीश

वार्ता

image