Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


श्वेत पत्र जारी कर हेमंत बताएं सरकारी खजाने में बची राशि : बाबूलाल

श्वेत पत्र जारी कर हेमंत बताएं सरकारी खजाने में बची राशि : बाबूलाल

गिरिडीह, 06 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि वह श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि सरकारी खजाने में कितनी राशि बची है।

श्री मरांडी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यदि पूर्ववर्ती रघुवर सरकार के कार्यकाल के कारण राज्य का खजाना खाली हुआ है तो हेमंत सरकार सामने आकर बताने की हिम्मत क्यों नहीं कर रही है। हेमंत सरकार श्वेत पत्र जारी कर बताएं कि सरकारी खजाने में कितना फंड बचा है। उन्होंने सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि इस सरकार में बालू, कोयला और पत्थरों के चोरी की छूट है। अब तो यह दिखना भी शुरु हो चुका है क्योंकि गिरिडीह के ब्रह्मडीहा खदान में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जब्त भंडारण से तीन हजार टन कोयले की चोरी हुई। कुछ ऐसी स्थिति राज्य के अन्य खदानों में भी है।

भाजपा नेता ने कहा कि हेमंत सरकार के इशारों पर पुलिस-प्रशासन चुप बैठी है। राज्य के किसी जिले के थानेदार जब पुलिस अधीक्षक की नहीं सुनते तो आम लोगों की कहां से सुनेंगे। अचंल कार्यालयों का हाल भी कुछ ऐसा ही है, जहां आम लोगों की नहीं सुनी जाती है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सिर्फ अपने परिवार की सरकार चलाने की चिंता है।

सं.सतीश सूरज

वार्ता

image