Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हैरिटेज कंपनी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन मरे

हैरिटेज कंपनी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, तीन मरे

उत्तरकाशी/देहरादून, 21 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में बुधवार को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाकर वापस आ रहे हेलीकाॅप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट, सह पायलट सहित तीन लोगाें की मौत हो गई।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हैरिटेज कम्पनी का हेलीकॉप्टर आज सुबह उत्तरकाशी की मोरी तहसील अंतर्गत आपदाग्रस्त क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाने के बाद वापस लौटते समये आराकोट के समीप एक तार से बचने के प्रयास में हेलीकाॅप्टर पहाड़ से टकरा गया। इस दुर्घटना में पायलट कैप्टन लाल, सह पायलट कैप्टन शैलेश एवं ग्राम खरसाली के ग्रामीण राजपाल राणा की मृत्यु हो गई।

बताया जाता है कि हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही उसमें आग लग गई थी। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद राज्य आपदा राहत बल की दस सदस्यीय टीम ने घटनास्थल पहुंचकर आग बुझाई। अभी तक मृतकों के शव बरामद नहीं हो सके हैं। खराब मौसम के कारण राहत कार्य में बाधा पड़ रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में बने आपदा राहत केन्द्र में पहुंचकर सभी मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image