Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


समस्तीपुर रेल मंडल में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट

समस्तीपुर रेल मंडल में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर हाई अलर्ट

समस्तीपुर, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारत-नेपाल सीमा से लगे पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर मंडल में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर विशेष चौकसी बरती जा रही है।

मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि समस्तीपुर रेल मंडल क्षेत्र के तहत आने वाले राज्य के 15 जिलों को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के आतंकी नेपाल के रास्ते बिहार से देश में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मंडल का अधिकांश रेलवे परिक्षेत्र नेपाल की सीमा से लगा हुआ है। इसी कारण आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सभी सुरक्षा अधिकारियों, रेल पुलिस और स्थानीय पुलिस-प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के साथ-साथ निरोधात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व को लेकर भी रेलवे पहले से ही अलर्ट मोड पर है। लेकिन अब आतंकी हमले की आशंका एवं नेपाल के रास्ते आतंकियों के देश में घुसपैठ की सूचना पर मंडल में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि भारत-नेपाल सीमा से लगे सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण के मोतिहारी, पश्चिम चंपारण के बेतिया एवं बगहा और अररिया समेत 15 जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ मुजफ्फरपुर एवं कटिहार पुलिस अधीक्षक (रेल) को पत्र लिख कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया गया है।

सं.सतीश

वार्ता

image