Friday, Apr 19 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड में कोरोनावायरस को लेकर हाई अलर्ट

नागालैंड में कोरोनावायरस को लेकर हाई अलर्ट

कोहिमा, 28 जनवरी (वार्ता) नागालैंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने कोरोनावायरस से बचने के लिए एक परामर्श जारी कर सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

कोरोनावायरस का प्रसार चीन से हुआ है और यह कुछ ही दिनों में भारत के पड़ोसी देश नेपाल समेत विश्व के कई राष्ट्रों में फैल गया है।

निदेशालय के मिशन निदेशक डॉ केवीशुसा मेदिखरु की तरफ से जारी परामर्श में जानकारी दी गई है कि कोरोनावायरस से सामान्य जुकाम से लेकर कई गंभीर बीमारियां होती है। यह एक नया कोरोनावायरस है और इससे पहले मानव शरीर में कभी इसे नहीं पाया गया। डॉ. मेदिखरु ने सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों से कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल रूप से पर्याप्त तैयारियां करने के लिए कहा है।

दिमापुर हवाई अड्डा प्राधिकरण को कोरोनावायरस से प्रभावित चीन और अन्य देश से यहां आने वाले यात्रियों की सूची को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ साझा करने के लिए भी कहा गया है।

डॉ. मेदिखरु ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के निदेशक को पत्र लिखकर कहा है कि दिमापुर जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण जिला निगरानी इकाई के जरिये एएआई के संपर्क में रहेगा।

प्रियंका, संतोष

वार्ता

More News
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image