Friday, Mar 29 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीपू जयंती को लेकर कोडागु जिले में हाई अलर्ट

टीपू जयंती को लेकर कोडागु जिले में हाई अलर्ट

मदिकेरी 06 नवबंर (वार्ता) कर्नाटक में 10 नवंबर को टीपू जयंती मनाये जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी, बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद, टीपू जयंती विरोधी होराता समिति, कोडावा मक्काडा कोटी, और हिन्दू जागरण वैदिक सदस्यों के विरोध को देखते हुए कोडागु जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

पुलिस जिले में टीपू जयंती समारोह में किसी भी तरह से बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ कानून कार्रवाई करने की चेतावनी पहले ही दे चुकी है।

टीपू जयंती विरोधी होराता समिति के संयोजक अभिमन्यु कुमार ने कहा, “कोडागु जिले के लोग भयानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण पहले से ही परेशान है।” उन्होंने प्रशासन से टीपू जयंती समारोह को रद्द करने की मांग की।

पुलिस टीपू जयंती का विरोध करने वाले कई लोगों को पहले ही नोटिस जारी कर चुकी है। उन लोगोंं को सोमवरपेट, विरजपेट और मदिकेरी के तहसीलदारों के सामने पेश होने का आदेश दिया गया है और शांति भंग करने के लिए उन्हें चेतावनी दी गयी है।

उल्लेखनीय है कि 10 नवंबर 2015 को कोडागु जिले में टीपू जयंती समारोह ने हिंसक रूप ले लिया था जिसमें दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। वर्ष 2016 और 2017 में भी टीपू जयंती का कड़ा विरोध किया गया था।

पुलिस उपायुक्त आई. श्रीविद्या और पुलिस अधीक्षक डी. पेन्नेकर ने हिन्दू और मुस्लिम नेताओं के साथ शांति बैठक की है।

टीपू जयंती पर किसी तरह की जनसभा और जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गयी है। टीपू जयंती ओल्ड फोर्ट परिसर में स्थित सभागार में मनायी जाएगी।

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image