Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एक हजार करोड़ के घोटाला मामले में पुनर्विचार याचिका पर उच्च न्यायालय ने की सुनवाई पूरी

एक हजार करोड़ के घोटाला मामले में पुनर्विचार याचिका पर उच्च न्यायालय ने की सुनवाई पूरी

बिलासपुर 05 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने समाज कल्याण विभाग में एक हजार करोड़ रूपए के घोटाले की जांच सीबीआई से कराने एवं आईएएस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने के दिए आदेश के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई आज पूरी कर ली।वहीं राज्य सरकार की पुनर्विचार याचिका पर 07 फरवरी को सुनवाई का निर्णय लिया है।

न्यायमूर्ति प्रशांत मिश्रा एवं पी.पी साहू की डिवीजन बेंच ने इस मामले में दो आईएएस अधिकारियों बीएल अग्रवाल एवं सतीश पांडे की जांच एवं प्राथमिकी के दिए आदेश के खिलाफ दायर पुनर्विचार याचिका पर आज सुनवाई पूरी कर ली,और निर्णय सुरक्षित कर लिया। वहीं इस मामले में आज राज्य सरकार की ओर से भी पुनर्विचार याचिका दायर की गई।

डिवीजन बेंच ने राज्य सरकार की पुनर्विचार याचिका पर 07 फरवरी को सुनवाई का निर्णय लिया है।इस मामले में जिन आईएएस अधिकारियों के खिलाफ उच्च न्यायालय ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए है,उनमें पूर्व मुख्य सचिव एवं एक अतिरिक्त मुख्य सचिव भी शामिल है।यह सभी सेवानिवृत हो चुके है। कुछ अधिकारियों के उच्चतम न्यायालय भी पहुंचने की खबरे है।

इस दो सदस्यीय पीठ ने गत 30 जनवरी को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए समाज कल्याण विभाग से जुड़े राज्य स्त्रोत निःशक्त जन संस्थान में लगभग एक हजार करोड़ रूपए के घोटाले की केन्द्रीय जांच ब्यूरों(सीबीआई) को जांच सौंपते हुए मामले में एक सप्ताह के भीतर प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे।इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका पहले सम्बधित अधिकारियों द्वरा अब राज्य सरकार द्वारा दायर की गई है।

हबीब.साहू

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image