Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उच्च न्यायालय ने रीट परीक्षा में पेपर लीक की सीबीआई से जांच करने के लिए राज्य सरकार को जारी किया नोटिस

उच्च न्यायालय ने रीट परीक्षा में पेपर लीक की सीबीआई से जांच करने के लिए राज्य सरकार को जारी किया नोटिस

जयपुर 06 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय ने राजस्‍थान अध्‍यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में नकल और पेपर लीक की केन्द्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई से जांच कराने के मामले में राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश इंद्रजीत सिंह की ने मधु कुमारी नागर एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार को ये नोटिस जारी किए हैं। न्यायालय ने शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, महानिदेशक पुलिस, प्रारम्भिक शिक्षा के निदेशक, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के सचिव और एसओजी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। पेपर आउट और नकल के मामले में प्रदेश सरकार की ओर से निष्पक्ष जांच नहीं करने को लेकर लगी याचिका पर न्यायालय ने ये नोटिस जारी किए हैं। साथ ही याचिका की कॉपी एएजी और बोर्ड के वकील को भी दिलवाई गई है।

याचिका में उच्च न्यायालय से इस मामले की जांच सीबीआई या राजस्थान से बाहर की दूसरी किसी जांच एजेंसी से करवाने के साथ ही जांच में पेपर लीक पाए जाने या गड़बड़ी होने पर रीट परीक्षा को दोबारा करवाने की मांग की है।

मामले में याचिकाकर्ताओं की ओर से पैरवी कर रहे एडवोकेट रामप्रताप सैनी ने न्यायालय को बताया कि 26 सितम्बर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने रीट परीक्षा करवाई थी। उस दिन दो पारियों में पेपर था, पहली पारी सुबह 10 बजे से थी। पेपर सुबह 8.30 बजे के करीब ही गंगापुर सिटी सवाईमाधोपुर में राजस्थान पुलिस के कॉन्स्टेबल देवेंद्र सिंह के पास पाया गया। उसने पैसे लेकर कई लोगों को वह पेपर बेच दिया।

पारीक रामसिंह

वार्ता

More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
image