Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उच्च न्यायालय ने बच्चों की मौत के मामले में लिया संज्ञान

उच्च न्यायालय ने बच्चों की मौत के मामले में लिया संज्ञान

जोधपुर 07 जनवरी (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में बच्चों की मौत पर आज स्वत: संज्ञान लिया।

न्यायालय की जोधपुर मुख्यपीठ में एक मामले की सुनवाई के दौरान हाल में कोटा सहित राज्य के अन्य अस्पतालों में बच्चों की मौत पर स्वत: संज्ञान लिया गया। न्यायालय में वर्ष 2017 में बांसवाड़ा के सरकारी अस्पताल में एक महीने में नब्बे बच्चों की मौत के मामले में सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांति और न्यायमूर्ति पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की खंडपीठ ने यह स्वत: संज्ञान लिया।

न्यायालय ने राज्य सरकार से बच्चों की मौत का कारण पूछते हुए रिपोर्ट तलब की है। मामले की अगली सुनवाई आगामी दस फरवरी को होगी। न्यायालय ने बच्चों की मौतों पर चिंता जताते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और दूसरे कर्मचारियों के काफी पद खाली हैं। चिकित्सक के बिना मरीजों का इलाज कैसे संभव होगा। न्यायालय ने राज्य सरकार से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में सभी तरह के कर्मचारियों के स्वीकृत और रिक्त पदों की सूची पेश करने का आदेश दिया। खंडपीठ ने सरकारी अस्पतालों के पूरे रिकॉर्ड को कंप्यूटरीकृत करने का आदेश भी दिया।

न्यायालय न्यायमित्र राजवेन्द्र सारस्वत और अतिरिक्त महाधिवक्ता पंकज शर्मा को राज्य के किसी दो जिला अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश करने के निर्दश दिये।

उल्लेखनीय है कि गत दिसम्बर से कोटा के जे के लोन अस्पताल में करीब 110 बच्चों की मौत हो गई। इसी तरह अन्य सरकारी अस्पतालों में भी बच्चों की मौत हो जाने की खबरें सामने आई।

जोरा

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image