Friday, Apr 19 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
खेल


हाइलैंडर्स ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराया

हाइलैंडर्स ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराया

फातोरदा , 26 जनवरी (वार्ता) उरुग्वे के मिडफील्डर फेडरिको गालेगो के विजयी गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में यह चौथी जीत है।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के अब 13 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। एटीकेएमबी को 13 मैचों में तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है और टीम 24 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।

नॉथईस्ट के लिए लुइस मचाडो ने 60वें जबकि गालेगो ने 81वें मिनट में गोल किए। वहीं, एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा ने 72वें मिनट में एकमात्र गोल किया। दोनों टीमों के बीच पहले हाफ में जबर्दस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिला। लेकिन वे अपना खाता नहीं खोल सकी। तीनो गोल दूसरे हाफ में हुए।

इस सीजन में अब तक संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा आठ क्लीन शीट अपने नाम रखने वाली एटीकेएमबी का डिफेंस 60वें मिनट में जाकर उस समय धाराशायी हो गया, जब मचाडो ने शानदार गोल करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी। पुर्तगाली फॉरवर्ड ने यह गोल गालेगो के असिस्ट पर दागा। मचाडो का इस सीजन का यह चौथा गोल है। एक गोल से पिछड़ने के बाद एटीके मोहन बागान ने 66वें मिनट में प्रबीर दास की जगह कोमल थातल को मैदान पर बुलाया।

कृष्णा ने 72वें मिनट में कार्ल मैक्हग के असिस्ट पर बेहतरीन गोल करते हुए एटीके मोहन बागान को 1-1 की बराबरी दिला दी। कृष्णा का सीजन का यह सातवां गोल था और अब वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

हालांकि एटीकेएमबी ज्यादा देर तक हाइलैंडर्स के बराबर नहीं रह पाई और गालेगो ने 81वें मिनट में शानदार गोल करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 2-1 की बढ़त दिला दी। उरुग्वे के मिडफील्डर गालेगो के इस गोल में सब्स्टीटयूट रोचरजेला का भी असिस्ट रहा। इसके बाद निर्धारित समय तक भी एटीकेएमबी बराबरी हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला इंजरी टाइम में प्रवेश कर गया। हाइलैंडर्स ने इंजरी टाइम में भी अपनी बढ़त को कायम रखते हुए एटीके मोहन बागान को इस सीजन की तीसरी हार थमा दी।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image