Friday, Apr 19 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
खेल


एचआईएल सीनियर टीम में जगह बनाने का शानदार मंच : हरजीत

एचआईएल सीनियर टीम में जगह बनाने का शानदार मंच : हरजीत

नयी दिल्ली ,04 दिसंबर (वार्ता) अपने शानदार नेतृत्व में भारत को पिछले साल के अंत में लखनऊ में हुए जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब दिलाने वाले जूनियर टीम के कप्तान हरजीत सिंह ने कहा कि हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का शानदार मंच है और इसमें अच्छा प्रदर्शन कर वे सीनियर टीम में जगह बनाने के लिये अपना दावा मजबूत कर सकते हैं। एचआईएल का शुभारंभ मुंबई में 21 जनवरी से होना है और इससे पहले जूनियर टीम के कप्तान हरजीत ने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित किया। उन्होंने युवा खिलाड़ियों से कहा कि यदि उन्हें मार्च में बेंगलुरु स्थित साई सेंटर में आयोजित होने वाले सीनियर खिलाड़ियों के अभ्यास शिविर में जगह बनानी है तो उन्हें एचआईएल में बेहतर प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना होगा। 20 वर्षीय युवा कप्तान ने कहा,“ जब भारतीय टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने जूनियर विश्व कप के पहले हमें प्रेरित किया था तो उन्होंने हमसे जोर देकर कहा था कि विश्व कप तथा उसके बाद होने वाली एचआईएल में किया गया प्रदर्शन बहुत से युवा खिलाड़ियों के आगे बढ़ने का रास्ता तय करेगा। बहुत से युवा खिलाड़ियों के लिये सीनियर टीम में जगह बनाने के लिये यह शानदार मंच होगा।” हरजीत ने कहा,“ कोच ओल्टमैंस ने विश्व कप जीतने के बाद खिलाड़ियों को आराम न करने की सलाह दी है। कोच ने पूरी टीम के साथ 10 मिनट की चर्चा की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि यह आप लोगों के लिये एक पड़ाव की तरह है और आप लोगों को कड़ी मेहनत करते हुये अभी लंबा रास्ता तय करना है। आप सभी का लक्ष्य सीनियर टीम में जगह बनाते हुये देश का प्रतिनिधित्व करने का होना चाहिये।” उल्लेखनीय है कि हरजीत पिछले वर्ष लंदन में आयोजित एफआईएच चैंपियंस ट्राफी में सीनियर टीम की तरफ से खेल चुके हैं और भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक जीतने में सफल रहा था।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image