Monday, Jun 17 2019 | Time 08:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बलरामपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से चार लोगों की मृत्यु,19 घायल
  • इजरायल ने गोलन पहाड़ी क्षेत्र में ट्रम्प के नाम पर बस्ती का किया शिलान्यास
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 12 लोगों की मौत
  • सीरिया के अलेप्पो प्रांत में आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत
  • तेल टैंकरों पर हमले के लिए ईरान जिम्मेदार: मोहम्मद बिन सलमान
  • रूस में सड़क दुर्घटना में एक की मौत, सात घायल
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी
  • सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता को बागडोर सौंपेगी
  • भारत ने पाकिस्तान को लगातार सातवीं बार रौंदा
खेल


हिमा और अनस ने जीते रजत, लक्ष्मणन को कांस्य

हिमा और अनस ने जीते रजत, लक्ष्मणन को कांस्य

जकार्ता 26 अगस्त (वार्ता) भारतीय एथलेटिक्स की नयी स्टार हिमा दास और मोहम्मद अनस ने 18वें एशियाई खेलों की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भारत की पदक संख्या को आगे बढ़ाते हुए 400 मीटर दौड़ में रविवार को रजत पदक जीत लिए जबकि लक्ष्मणन गोविंदन ने पुरुष 10000 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता।

विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली 18 साल की हिमा ने शानदार प्रदर्शन किया और 50.79 सेकेंड का समय लेकर रजत जीता। बहरीन की सल्वा नासीर ने 50.09 सेकेंड का नया एशियाई खेल रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण जीता। कजाखिस्तान की एलिना मिखिना ने 52.53 सेकेंड में कांस्य पदक जीता।

हिमा की कामयाबी के बाद अनस ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीत लिया। केरल के 23 वर्षीय अनस का एशियाई खेलों में यह पहला पदक है। उन्होंने गत वर्ष भुवनेश्वर में एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था जबकि इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में वह चौथे स्थान पर रहे थे।

अनस ने 45.69 सेकेंड का समय लेकर रजत जीता। कतर के अब्दालेह हसन ने 44.89 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण और बहरीन के अली खामिस ने 45.70 सेकेंड का समय लेकर कांस्य जीता।

इन दो रजत पदकों के बाद लक्ष्मणन ने 29 मिनट 44.91 सेकेंड का समय लिया और 10000 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा के स्वर्ण और रजत पदक बहरीन के हाथ लगे।

असम के नागांव की हिमा ने इस तरह भारत को इन खेलों में एथलेटिक्स का दूसरा, अनस ने तीसरा और तमिलनाडु के 28 वर्षीय लक्ष्मणन ने चौथा पदक दिला दिया। तजिंदरपाल सिंह तूर ने कल पुरुष गोला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

हिमा इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर दौड़ में छठे स्थान पर रही थीं लेकिन फिनलैंड में हुयी जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी थीं।

400 मीटर स्पर्धा में भारत की निर्मला मामूली अंतर से कांस्य पदक जीतने से चूक गयीं और उन्हें चौथा स्थान मिला। निर्मला ने 52.96 सेकेंड का समय लिया और वह कांस्य पदक विजेता मिखिना के 52.63 सेकेंड के समय से जरा पीछे रह गयी। पुरुष 400 मीटर स्पर्धा में राजीव अरोकिया 45.84 सेकेंड का समय लेकर चाैथे स्थान पर रहे।

 

More News
ब्रिटेन से हारकर भारतीय जूनियर टीम को मिला छठा स्थान

ब्रिटेन से हारकर भारतीय जूनियर टीम को मिला छठा स्थान

16 Jun 2019 | 10:56 PM

मैड्रिड, 16 जून (वार्ता) भारतीय जूनियर हॉकी टीम को ब्रिटेन से रविवार को 1-2 से हारकर आठ देशों के अंडर-21 आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट में छठे स्थान से संतोष करना पड़ा।

see more..
भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग चोट से पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए

भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग चोट से पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुए

16 Jun 2019 | 10:56 PM

मैनचेस्टर, 16 जून (वार्ता) भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शेष मैच से बाहर हो गए।

see more..
नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

नेशनल कार्टिंग में चेन्नई के निर्मल की बढ़त बरकरार

16 Jun 2019 | 8:25 PM

बेंगलुरू, 16 जून (वार्ता) चेन्नई के निर्मल उमाशंकर ने रविवार को मेको कार्टोपिया में एक और शानदार प्रदर्शन के दम पर यहां आयोजित जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल कार्टिंग चैम्पियनशिप के एक्स-30 क्लास में अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है।

see more..
विराट वनडे में बने सबसे तेज 11 हजारी

विराट वनडे में बने सबसे तेज 11 हजारी

16 Jun 2019 | 8:25 PM

मैनचेस्टर, 16 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजारी बन गए हैं और इस मामले में उन्होंने अपने देश के ही क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

see more..
image