Friday, Apr 26 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नये मंत्री शामिल

हिमाचल मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन नये मंत्री शामिल

शिमला, 30 जुलाई(वार्ता) हिमाचल प्रदेश में श्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार ने अपना मंत्रिमंडल विस्तार करते हुये इसमें तीन नये मंत्रियों को शामिल किया है।

यहां राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नूरपूर से विधायक राकेश पठानिया, पांवटा से विधायक सुखराम चौधरी और घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। श्री पठानिया ने अंग्रेजी तथा श्री चौधरी और श्री गर्ग ने हिंदी शपथ ग्रहण की। तीनों विधायक पहली बार सरकार में मंत्री बने हैं। इनमें श्री पठानिया पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सरकार में प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं श्री चौधरी पूर्व में मुख्य संसदीय सचिव रह चुके हैं। श्री गर्ग पहली बार चुनाव जीत कर आये और मंत्री बनने में कामयाब रहे।

कोरोना के मद्देनजर शपथ समारोह में ज्यादा लोग न जुटें इसलिये यहां पीटरहाॅफ से इसके सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। श्री ठाकुर ने इससे पहले बुधवार सायं श्री दत्तात्रेय से मुलाकात कर उन्हें मंत्रिमंडल विस्तार की चिटठी सौंपी थी।

तीनों मंत्रियों के विभागों का फैसला दोहपर 12 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में होगा। इस बैठक में कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किये जाने की भी सम्भावना है। मंत्रिमंडल में भरे गये तीन पद मंडी से विधायक अनिल शर्मा के गत वर्ष अप्रैल में ऊर्जा मंत्री, विधायक किशन कपूर के कांगड़ा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मई में नागरिक आपूर्ति मंत्री के पद तथा स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार के तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष बनने के कारण रिक्त हुये थे।

रमेश1210वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image