Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हिन्दू जनजागृति समिति ने ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग

हिन्दू जनजागृति समिति ने ‘लक्ष्मी बाॅम्ब’ की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग

कोल्हापुर 17 अक्टूबर (वार्ता) हिन्दू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने शनिवार को अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जो आगामी नौ नवंबर को रिलीज होगी।

समिति ने फिल्म का विरोध करते हुए फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया जा रहा है कि इस फिल्म के जरिए माता लक्ष्मी का अपमान किया जा रहा है और लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है।

एचजेएस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने आज यहां बयान जारी करते हुए कहा कि समिति लक्ष्मी देवी के नाम की फिल्म का विरोध करती है। उन्होंने कहा, “एक तरफ हम पिछले कुछ वर्षों से लक्ष्मी बम पटाखे नहीं बनाने को बढ़ावा दे रहे है जिससे हिन्दू देवी देवताओं का अपमान होता है। जबकि इस फिल्म का नाम लोगों को दोबारा इस नाम के पटाखे फोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी।”

श्री शिंदे ने कहा, “मोहम्मद: अल्लाह का मसीहा, जिसने मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया और राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था और इसलिए हम मांग करते हैं कि सरकार इस उसी तर्ज पर इस फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाए।”

उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देते हुए फिल्म में युवक अभिनेता आसिफ और अभिनेत्री प्रिया यादव के बीच संबंधों को दिखाया गया। इसीलिए फिल्म पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस फिल्म की निर्माता शबीना खान और लेखक फरहाद समाजी है इसलिए यह स्पष्ट है कि वे फिल्म के माध्यम से जानबूझकर हिंदू-धर्म विरोधी प्रचार कर रहे हैं।

जतिन, उप्रेती

वार्ता

image