Friday, Mar 29 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उनकी सरकार लोगों से किये वादे पूरा करेगी : बदनोर

उनकी सरकार लोगों से किये वादे पूरा करेगी : बदनोर

चंडीगढ़ ,12 फरवरी (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल बीपी बदनोर ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुये कहा है कि उनकी सरकार आर्थिक चुनाैतियों का सामना करते हुये ,धार्मिक बेअदबी मामले की जांच को नतीजे तक पहुंचाने ,नशों को समाप्त करने ,राज्य में कानून व्यवस्था हर हालत में कायम रखने और किसानों ,युवाओं ,बेरोजगारों ,उद्योगों को बढ़ावा देने संबंधी अपने वादों को पूरा करने के प्रति बचनबद्ध है ।

उन्होंने आज विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन अभिभाषण पढ़ते समय कहा कि उनकी सरकार ने चुनाव घोषणापत्र में किसानों तथा नौजवानों सहित सभी वर्गाें से जो वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया है ।सत्ता संभालते समय राज्य की आर्थिक स्थिति खस्ता हाल मिली लेकिन उसके बावजूद उनकी सरकार ने अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया है ।

श्री बदनोर ने कहा कि उनकी सरकार राजनीतिक द्धेषभाव की राजनीति में कतई विश्वास नहीं करती ।पिछले शासनकाल में जितने भी झूठे मामले दर्ज किये गये उनके खिलाफ जस्टिस मेहताब गिल की अध्यक्षता वाले जांच आयोग की सिफारिशों के मुताबिक कार्रवाई कर रही है । इसी तरह जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की सिफारिशों पर कार्यवाही करते हुये धार्मिक बेअदबी के मामलों की जांच होने पर किसी भी दोषी को नहीं बख्शेगी ।इन मामलों की जांच एसआईटी कर रही है ।

उन्होंने अपनी सरकार की पंजाब को नशामुक्त करने की वचनबद्धता दोहराते हुये कहा कि सरकार की ओर से उठाये गये सख्त कदमों के कारण कुछ नशा तस्कर राज्य ही छोड़ गये तथा कुछ जेल में डाल दिये ।नशों की आपूर्ति को प्रभावशाली ढंग से रोका गया है । नशों के विरूद्ध लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिये पांच लाख से अधिक डेपो बनाये गये हैं ।डेपो तथा बडी ग्रुप हर घर में नशा मुक्त पंजाब का संदेश पहुंचा रहे हैं ।

image