Friday, Apr 19 2024 | Time 20:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हिसपा नेता कमलेश तिवारी की हत्या

हिसपा नेता कमलेश तिवारी की हत्या

लखनऊ, 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भीड़भाड़ वाले नाका क्षेत्र में शुक्रवार को दिनदहाड़े हिन्दू समाज पार्टी (हिसपा) नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गयी।

हिन्दूवादी नेता के तौर पर विख्यात श्री तिवारी आईएसआईएस और मुस्लिम चरमपंथियों के खिलाफ बयानबाजी करते रहे थे। हाल ही में कोलकाता में हिन्दू परिवार की हत्या के बारे में वह काफी मुखर थे और उन्होने पश्चिम बंगाल जाने की योजना बनायी थी। श्री तिवारी की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने बिजनौर के दो मौलवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज अपरान्ह दो लोग श्री तिवारी से मिलने खुर्शीद बाग स्थित हिंदू समाज पार्टी के कार्यालय में आये थे। उन्होने हिसपा नेता के साथ चाय भी पी और मौका मिलते ही उनकी गर्दन और सीने पर चाकू के कई वार किये और बाद में उन्हे गोली मार दी। गोली उनके चेहरे पर लगी। नेता को गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हत्यारे चाकू और तमंचा मिठाई के डिब्बे में लेकर आये थे।

उन्होने बताया कि हिसपा नेता हर समय सुरक्षा घेरे में रहते थे लेकिन घटना के समय उनके गार्डो को बचाव का समय नहीं मिला। पुलिस को घटनास्थल पर तमंचा और कारतूस मिले हैं। पुलिस आसपास के सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है।

गौरतलब है कि हिन्दू समाज पार्टी के संस्थापक श्री तिवारी अक्सर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहते थे। भड़काऊ बयान देने पर वर्ष 2015 में उनपर रासुका भी लगाई गई थी। उन्होंने इसी वर्ष फैजाबाद से लोकसभा चुनाव भी लडा था।

सूत्रों ने बताया कि श्री कमलेश तिवारी का सिर कलम करने के लिए बिजनौर के कीरतगढ़ निवासी मोहम्मद मुफ्ती नईम ने 51 लाख रुपये और इमाम मौलाना अनुवारुल हक ने 1.5 करोड़ रुपये का इनाम रखा था। दोनो ही मौलानाओं के खिलाफ कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी ने नाका थाना में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में मिले एक महिला समेत तीन संदिग्धों की भी तलाश कर रही है। हिसपा नेता की हत्या के तार गुजरात से जुड़े हो सकते है। जिस मिठाई के डिब्बे में हथियार छिपा कर लाये गये थे। उस डिब्बे को 16 अक्टूबर को सूरत के उद्योगनगर उधना स्थित धरती फूड प्रोडक्ट प्रा. लि. से खरीदा गया था।

सूत्रों ने बताया कि कमलेश तिवारी का सिर कलम करने के लिए बिजनौर के कीरतगढ़ निवासी मोहम्मद मुफ्ती नईम ने 51 लाख रुपये और इमाम मौलाना अनुवारुल हक ने 1.5 करोड़ रुपये का इनाम रखा था।

लखनऊ के सांसद और केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हत्या पर गहरा दुख जताते हुये इस सिलसिले में सूबे के पुलिस मुखिया ओपी सिंह और जिलाधिकारी से बात की है और घटना का जल्द खुलासा करने को कहा है वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह से रिपोर्ट तलब करते हुए घटना का जल्द खुलासा करने को कहा है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह का कहना है कि शुरुआती जांच में यह घटना आपसी रंजिश की लग रही है। हत्यारे उनके परिचित हो सकते हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद कारण स्पष्ट हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई टीमें गठित की हैं। उन्होंने दावा किया हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
image