Friday, Apr 26 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
States » Jammu and Kashmir


कश्मीर में हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षबलों ने ऐतिहासिक लाल चौक को किया बंद

कश्मीर में हड़ताल के मद्देनजर सुरक्षबलों ने ऐतिहासिक लाल चौक को किया बंद

श्रीनगर 23 अक्टूबर ( वार्ता ) श्रीनगर के कुलगाम में रविवार को मारे गये लोगों के विरोध में संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व ( जेआरएल ) द्वारा बुलाए गए विरोध मार्च को रोकने के लिए ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के मुख्य केंद्र ऐतिहासिक लाल चौक पर लोगों की गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है।
जेआरएल द्वारा बुलाये गए ' लाल चौक चलो ' प्रदर्शन को रोकने के लिए ऐतिहासिक लाल चौक को जाने वाली सभी सड़कों को कंटीले तारों से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जगह-जगह पर राज्य पुलिस और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों ( सीपीएफ ) को बुलेट प्रूफ जैकेट्स और स्वचालित हथियारों के साथ तैनात किया गया है।
गौरतलब है कि रविवार को कुलगाम के लारू गांव में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए- मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ के तुरंत बाद हालांकि बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्र हो गए थे और इस दौरान एक विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये थे।
पुलिस ने कहा, कोठीबाग और लाल चौक पुलिस स्टेशनों के अर्न्तगत आने वाले कुछ इलाकों में प्रतिबंध लगाया गया है। यातायात पुलिस ने इस बीच एक परामर्श जारी कर प्रतिबंध के कारण रीगल चौक से अमीरा कदाल पुल की तरफ जाने वाले यातायात गतिविधियाें पर रोक लगा दी है।
यातायात पुलिस के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा , ' रीगल चौक से अमीरा कदाल पुल सड़क पर मंगलवार को यातायात पर प्रतिबंध है। '
सुरक्षाबलों ने लाल चौक को जाने वाली हरी सिंह हाई स्ट्रीट पर अमीरा कदाल पुल को कंटीले तारों से बंद कर दिया है और साथ ही पैदलयात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बुदशाह पुल का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। झेलम नदी पुश्ता, कोकर बाजार, कोर्ट रोड़, रीगल चौक, एक्सचेंज रोड, हाजी मस्जिद, केएमडीए और अबी गुजर पर भी इसी प्रकार का प्रतिबंध लगाया गया हैं।
लाल मंडी की तरफ से लाल चौक की ओर जाने वाले झेलम नदी पर बने पैदल पुल को भी बंद कर दिया गया है और किसी को भी वहां से जाने की इजाजत नहीं हैं। सिविल लाइन जैसे प्रतिबंध रहित इलाकों में मंगलवार को दूसरे दिन भी व्यापारिक और अन्य गतिविधियां सुस्त रही। जेआरएल द्वारा बुलाए गई हड़ताल के कारण कल जन-जीवन प्रभावित रहा।
हरीश जितेन्द्र
वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image