Friday, Apr 19 2024 | Time 04:22 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिये 33 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने एफआईएच प्रो लीग मैचों के लिये 33 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की

बेंगलुरू 01 अक्टूबर (वार्ता) हॉकी इंडिया ने ओडिशा के भुवनेश्वर में 28 अक्टूबर से खेली जाने वाली एफआईएच प्रो लीग 2022-23 के लिये तीन अक्टूबर से आयोजित प्रशिक्षण शिविर में 33 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा शनिवार को की। जिसमें कप्तान मनप्रीत सिंह और अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश शामिल हैं।

कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेली जाने वाली लीग में भारत का पहला मैच न्यूजीलैंड से 28 अक्टूबर को होगा जबकि 30 अक्टूबर को मेजबान टीम स्पेन से भिड़ेगी। प्रशिक्षण शिविर के लिये जारी खिलाड़ियों की सूची में गोलकीपर पीआर श्रीजेश, डिफेंडर जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक को शामिल किया गया है।

टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, “स्पेन और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण आउटिंग है और खिलाड़ी अगले कुछ महीनों में होने वाले मुकाबलों को लेकर उत्साहित हैं। हमने कोर ग्रुप में कुछ नए नाम चुने हैं जिन्होंने काफी संभावनाएं दिखाई हैं और मौका मिलने पर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।”

भारत अपना अगला डबल हेडर मैच चार नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा और उसके बाद छह नवंबर को स्पेन के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलेगा। साई, बेंगलुरू में तीन सप्ताह के शिविर के बाद टीम 21 अक्टूबर को भुवनेश्वर के लिये रवाना होगी।

एफआईएच प्रो लीग के लिए भारत की संभावित टीम में संभावित गोलकीपर के तौर पर पीआर श्रीजेश, कृष्ण बी पाठक, पवन को शामिल किया गया है जबकि डिफेंडर्स में जर्मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलाम संजीप जेस, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मंदीप मोर, यशदीप सिवाच, दिप्सन टिर्की, संजय, मंजीत, सुमित का नाम शामिल है। मिडफील्डर की भूमिका में मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, पवन राजभर रहेंगे वहीं फॉरवर्ड में आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मनिंदर सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन, एस कार्थी, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह पसीना बहायेंगे।

प्रदीप, उप्रेती

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image