Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को पदोन्नति पर बधाई दी

हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को पदोन्नति पर बधाई दी

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) हॉकी इंडिया ने बिस्वरंजन सारंगी को अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के एडवांसमेंट पैनल तकनीकी अधिकारी के तौर पर प्रोन्नत होने पर सोमवार को बधाई दी।

सारंगी की पहली अंतर्राष्टरीय नियुक्ति 2018 में एफआईएच अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी अधिकारी के रूप में हुई थी। वह एफआईएच अंतर्राष्ट्रीय तकनीकी अधिकारी के रूप में प्रमोट होने वाले ओडिशा के पहले अधिकारी बने थे।

उन्हें यह उपलब्धि बैंकॉक में हुए पुरुष युवा ओलंपिक क्वालीफायर 2018 और मलेशिया में हुए 27वें सुल्तान अजलान शाह कप 2018 में तकनीकी अधिकारी के रूप में बेहतर काम करने की वजह से हासिल हुई थी।

सारंगी ने अपनी पदोन्नति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “मैं एफआईएच अधिकारियों की समिति द्वारा एडवांसमेंट पैनल तकनीकी अधिकारी के रूप में प्रोन्नत किये जाने पर बेहद खुश हूं। बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। यह मुझे हॉकी इंडिया में तकनीकी अधिकारी के तौर पर काम करने की अनुभव की वजह से प्राप्त हुआ।”

उन्होंने कहा, “मैंने पहली बार 2015 में हॉकी इंडिया लीग में एक तकनीकी अधिकारी के रूप में अनुभव प्राप्त किया और तब से विभिन्न घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहा हूं। एक तकनीकी अधिकारी के रूप में करियर में उपलब्धि हासिल करना बिना मेरे परिवार और तकनीकी और प्रतिस्पर्धा समिति के समर्थन के संभव नहीं हो सकती थी। इन सबने मेरी क्षमताओं पर भरोसा किया और मुझे इस पेशे में सेवा करने के अवसर दिए।”

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने इस मौके पर बिस्वरंजन सारंगी को बधाई देते हुए कहा, “मैं एक कुशल तकनीकी अधिकारी सारंगी को उनकी इस उपलब्धि पर शुभकामना देना चाहता हूं।” उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी है कि पैनल में सारंगी की अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पदोन्नति मंच भारत के प्रतिनिधित्व को वहां और मजबूत करती है।

शुभम राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image