Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
खेल


राष्ट्रीय शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने घोषित किए 60 खिलाड़ी

राष्ट्रीय शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने घोषित किए 60 खिलाड़ी

नयी दिल्ली, 07 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने आठ अप्रैल से बेंगलुरु में शुरु हो रहे सीनियर पुरुष राष्ट्रीय शिविर के लिए रविवार को 60 खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं।

खिलाड़ियों का चयन हाल ही में हुए 9वें हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष चैंपियनशिप और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन को देखते हुए किया गया है। वर्ष 2016 में जूनियर विश्व कप विजेता टीम की कप्तानी करने वाले हरजीत सिंह को इस शिविर में शामिल किया गया है। इसके अलावा सांता सिंह, विक्रमजीत सिंह, दिपसान टिर्की, मनप्रीत (जूनियर) और अरमान कुरैशी को भी इस शिविर में स्थान दिया गया है। इससे पहले इन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं किया गया था।

हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा, “खिलाड़ियों का चयन उनके अंतर्राष्ट्रीय और सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के प्रदर्शन को देखते हुए किया गया है जबकि ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को 33 कोर ग्रुप के आधार पर चयनित किया गया है। उन्हें पता है कि ट्रायल के दौरान उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिससे फाइनल लिस्ट में उनका नाम शामिल हो सके। किसी खिलाड़ी का चयन पक्का नहीं है, इस ग्रुप की युवा खिलाड़ियों के साथ कड़ी टक्कर है।”

 

image