Friday, Mar 29 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों के लिए पूजा प्रसाद की होम डिलीवरी कार्यक्रम की शुरूआत

वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों के लिए पूजा प्रसाद की होम डिलीवरी कार्यक्रम की शुरूआत

जम्मू, 21 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और श्री माता वैष्णो देवी श्रद्वालु बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्री माता वैष्णो देवी पूजा प्रसाद की होम डिलीवरी की औपचारिक रूप से शुरूआत की। यह प्रसाद ऐसे भक्तों को दिया जाएगा जिनके लिए यह यात्रा करना संभव नहीं है।

इस वर्ष अगस्त में पदभार संभालने के बाद से श्री सिन्हा ने यहां राजभवन में श्रद्वालु बोर्ड की पहली बैठक की अध्यक्षता की और बोर्ड के सदस्यों का स्वागत किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए कोई भी भक्त पूजा प्रसाद को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकता है और बुकिंग हो जाने के बाद, बोर्ड यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसे भक्त की पूजा 72 घंटों के भीतर पूरी करा ली जाए और प्रसाद को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा जाएगा। श्राइन बोर्ड अब तक, पूजा प्रसाद के लगभग 1500 पैकेट स्पीड पोस्ट के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों में भेज चुका हैं। इसके बोर्ड ने डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है।

इस दौरान बड़े पैमाने पर आने वाले तीर्थयात्रियों, कर्मचारियों और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा समय पर और आवश्यक एहतियाती उपायों की समीक्षा की गई।

उपराज्यपाल ने बैठक में स्थिति के सही मूल्यांकन के आधार पर बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या में धीरे धीरे होने वाली वृद्धि को देखते हुए प्रशासन को सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि श्री माता वैष्णो देवी की पवित्र गुफा तीर्थ यात्रा 16 अगस्त से शुरू हो गई है और श्रद्धालुओं को श्रद्धा सुमन विशेष पूजा, अतका आरती, हवन पूजा और अन्य अनुष्ठानों के लिए सभी विशेष पूजाएँ उपलब्ध हैं।

बैटरी चलित वाहन , यात्री रोपवे और हेलीकॉप्टर सेवाओं सहित अन्य सुविधाएं भी सोशल दूरी के मानकों को अपनाते हुए एहतियाती उपायों के साथ सुचारू रूप से चल रही हैं।

उपराज्यपाल ने सीईओ काे बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए समयबद्ध तरीके से चल रहे कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image