Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय समुचित कार्रवाई करेगा: भाजपा

राहुल की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय समुचित कार्रवाई करेगा: भाजपा

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक और उन पर लेजर बीम डाले जाने की शिकायत पर बुधवार को कहा कि गृह मंत्रालय इस पर समुचित कार्रवाई करेगा।

भाजपा की वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस की श्री गांधी की सुरक्षा व्यवस्था में चूक की शिकायत के बारे में पूछने पर कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि श्री गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस की शिकायत पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय समुचित कार्रवाई करेगा।

कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने अमेठी में श्री गांधी के नामांकन के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक का आरोप लगाते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र में लिख कर केंद्र से जांच कराने को कहा है। पत्र में कांग्रेस ने श्री गांधी की सुरक्षा से संबंधित प्रोटोकोल को सख्ती से पालन कराए जाने की भी मांग की है।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने पत्र में कहा है कि नामांकन दाखिल करने के बाद जिस समय श्री गांधी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उस समय उनके सिर के हिस्से पर हरे रंग की लेजर बीम कई बार डाली गयी थी।

श्रीमती सीतारमण ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के अनुसार दोपहर एक बजे तक करीब 35 फीसदी मतदान हुआ है। कुछ इलाकों में यह आंकड़ा 44 प्रतिशत तक पहुंच गया है। कुछ स्थानों को छोड़कर बाकी सभी जगह मतदान शांति पूर्ण रूप से चल रहा है। कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं। मतदान की रफ्तार से पार्टी में उत्साह है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को अच्छी बढ़त हासिल होगी।

सचिन.श्रवण

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image