Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में कानून व्यवस्था को लेकर गृह सचिव नाखुश

कुशीनगर में कानून व्यवस्था को लेकर गृह सचिव नाखुश

कुशीनगर 19 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कुशीनगर जिले में कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को फटकार लगायी है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करते हुये श्री अवस्थी ने कहा कि जिले में पकड़ी गयी अवैध शराब मामले में शीघ्र चार्जशीट दाखिल कर अवगत करायें।

उन्होने लम्बित प्रकरण की जानकारी तहसीवार लेते हुए सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि आईपीसी की धारा 107 और 116 के मामलो में बलवा कैसे हुआ, इसे तत्काल निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए दोनो पक्ष को बुलाकर समझौता कराने का प्रयास करें। प्राथमिकता के आधार पर लम्बित प्रकरणो का निस्तारण करें। इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक व अपर जिलाधिकारी को वलवा प्रकरण से सम्बन्धित रिपोर्ट तीन दिन में उपलब्ध कराने को कहा गया है।

समीक्षा दौरान जिले में हुई दाे करोड़ रूपये की लूट से सम्बन्धित अब तक की की गयी कार्यवाही की जानकारी ली गयी। उन्होने वाहन चोरी की घटनाओं के सम्बन्ध में सी.ओ. सदर से आवश्यक पूछताछ करते हुए प्रभी कायवाही किये जाने का निर्देश दियें। कोर्ट में लम्बित मुकदमें की समीक्षा दौरान मुकदमो की निस्तारण की स्थिति खराब पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित को चेतावनी दी गयी कि कार्यो में सुधार लाये अन्यथा प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।

इसी प्रकार उन्होने महिला अपराध, मर्डर, रेप, छेड़खानी, एन्टी रोमियों आदि में कुल 264 मामले दपाये जाने पर असन्तोष व्यक्त करते हुए की गयी कार्यवाही से 15 दिन के अन्दर रिपोर्ट उपलग्ध करने का निर्देश दिये। इसी प्रकार गुन्डा, एक्ट जिला बदर आवकारी आदि से सम्बन्धित सभी मामलो के सम्बन्ध मे समीक्षा की गयी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ड़ा0 अनिल कुमार सिंह ने जनपद में हुई अवैद्ध शराब के मामले से सम्बंधित पूर्ण जानकारी देते हुए भरोसा दिलाया कि जनपद की कानून व्यवस्था को और प्रभावी/ सक्रियता लाने हेतु कार्यवाही की जाएगी, जिलाधिकारी द्वारा शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही सहित अन्य प्रमुख विन्दुओं पर आवश्यक जानकारी देते हुए प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु आश्वस्त किया गया।

इस अवसर पर अपर आयुक्त, जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिहं, एस0पी0, ए.डी.एम., ए.एसपी,, सी.डी.ओं. सहित समस्त एस.डी.एम. व सी.ओं आदि उपस्थित रहें।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image