Friday, Jul 10 2020 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में कोरोना के 2170 नए मामले सामने आए
  • लॉकडाउन कोरोना को रोकने का स्थायी विकल्प नहीं: फड़नवीस
  • लेबनान में कोरोना के मामले दो हजार के पार पहुंचे
खेल


एक दशक बाद होगी पाकिस्तान में घरेलू टेस्ट सीरीज़

एक दशक बाद होगी पाकिस्तान में घरेलू टेस्ट सीरीज़

लाहौर, 14 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान में एक दशक से भी लंबे अर्से बाद द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ की शुरूआत होने जा रही है जिसके लिये दिसंबर में श्रीलंकाई टीम दौरे पर जाएगी। दिलचस्प है कि श्रीलंकाई टीम पर ही आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग बंद है।

दो मैचों की इस सीरीज़ का पहला मुकाबला रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि कराची के नेशनल स्टेडियम में दूसरा मैच 19 से 23 दिसंबर को होगा। यह सीरीज़ आईसीसी की विश्व टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा है।

वर्ष 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की बस पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों ने गोलियों से हमला कर दिया था जिसमें कुछ खिलाड़ी चोटिल हुये थे। इसके बाद से ही पाकिस्तान को विदेशी टीमों से अपने घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेलने पड़ रहे थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मीडिया में जारी बयान में कहा,“ श्रीलंका को पहले अक्टूबर में टेस्ट खेलने थे और दिसंबर में वे सीमित ओवर के लिये वापिस आती लेकिन मैचों का कार्यक्रम बदला गया है ताकि उन्हें टेस्ट स्थलों का अंदाज़ा लग सके।”

पीसीबी निदेशक जाकिर खान ने कहा,“पाकिस्तान के लिये एक दशक बाद यह बड़ी खुशखबरी है और दुनिया के बाकी देश भी यहां खेलने आ सकेंगे। हम श्रीलंकाई क्रिकेट के शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने अपनी टीम को टेस्ट के लिये यहां भेजा है और देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने में यह मददगार होगा।”

श्रीलंका वनडे और ट्वंटी 20 मैचों के लिये 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है।

प्रीति

वार्ता

More News
सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

सीमित ओवरों के ट्रेनिंग ग्रुप में मोईन और बेयरस्टो को मिली जगह

09 Jul 2020 | 11:09 PM

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान ही एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड के ट्रेनिंग ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है और इसमें मोईन अली तथा जॉनी बेयरस्टॉ को भी शामिल किया गया है जो टेस्ट टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

see more..
जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

जीव मिल्खा ने खिलाड़ियों को अपने अनुभवों से प्रेरित किया

09 Jul 2020 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) भारतीय गोल्फ के दिग्गज खिलाड़ी जीव मिल्खा सिंह ने खिलाड़ियों को जीवन में आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने और जीवन में कभी निराश हुए बिना आगे बढ़ते रहने के लिये प्रेरित किया है।

see more..
यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

यासिर शाह को इंग्लैंड में धीमे विकेट की उम्मीद

09 Jul 2020 | 10:09 PM

वोरसेस्टर, 09 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान सूखे विकेट मिलने की उम्मीद जताई है। शाह का मानना है कि यह एक मजबूत इंग्लिश बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ उनकी गेंदबाजी में मदद करेगा।

see more..
होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

होल्डर और गेब्रियल के कहर से इंग्लैंड 204 पर ढेर

09 Jul 2020 | 9:58 PM

साउथम्पटन, 09 जुलाई (वार्ता) वेस्ट इंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (42 रन पर छह विकेट) और शैनन गेब्रियल (62 रन पर चार विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में 673 ओवर में 204 रन पर ढेर कर दिया।

see more..
एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 तक स्थगित

09 Jul 2020 | 9:46 PM

नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को एशिया कप 2020 को वर्ष 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया

see more..
image