Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


15 राज्य और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में होंडा बनी नंबर वन

15 राज्य और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में होंडा बनी नंबर वन

नयी दिल्ली 23 दिसंबर (वार्ता) दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने वर्ष 2017 में देश के 15 राज्यों और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में नबंर एक दोपहिया ब्रांड बन जाने का दावा किया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इन 17 बाज़ारों में महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, आन्ध्रप्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडू, केरल, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, चण्डीगढ़, उत्तराखण्ड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नगालैण्ड और अण्डमान-निकोबार द्वीप समूह शामिल है।

उसने कहा कि मात्र छह वर्षाें में कंपनी ने यह उपलब्धि हासिल की। होंडा ने कहा कि आज के उपभोक्ताओं की ज़रूरतों और सपनों को समझते हुए भारतीय समाज का दिल जीतने के लिए वह लगातार प्रयासरत है और इसी के बल पर उसने यह उपलब्धि हासिल की है। उसकी बिक्री बड़े राज्यों में बिक्री पिछले छह वर्षाें में दोगुना से अधिक बढ़ी है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर के सेल्स एंड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि होंडा ने भारतीयों की दोपहिया वाहनों की सवारी के तरीको को ही बदल डाला है। मोटरसाइकल पसंद करने वाले राज्य भी अब तेज़ी से स्कूटरीकरण की ओर रुख कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा , झारखंड या छत्तीसगढ़ में स्कूटर सबसे तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है।

शेखर

वार्ता

There is no row at position 0.
image