Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


माननीयो का प्रशिक्षण शिविर संपन्न

माननीयो का प्रशिक्षण शिविर संपन्न

लखनऊ 14 फरवरी (वार्ता) केन्द्र सरकार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के पेपरलेस बजट सत्र की तैयारियों के मद्देनजर विधायकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम रविवार को संपन्न हो गया।

विधान मण्डल के सभी सदस्यों के अन्तिम प्रशिक्षण सत्र का समापन सभापति मानवेन्द्र सिहं एवं उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया। विधानमंडल की कार्यवाही के पेपरलेस संचालन एवं आईपैड के सुगम क्रियान्वयन के लिये विधानमंडल के सभी सदस्यों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रदेश सरकार 18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में विधानमंडल की कार्यवाही कागज मुक्त (पेपरलेस) करेगी और बजट भी पेपरलेस होगा। सदस्यों को विधानमंडल की कार्यवाही के पेपरलेस संचालन एवं आईपैड के सुगम क्रियान्वयन के लिये तीन दिवसीय आईपैड, टेबलेट प्रशिक्षण का कार्यक्रम 12 फरवरी से विधान भवन स्थित तिलक हाल में आयोजित किया गया।

विधान परिषद सभापति मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि सब जानते हैं कि तकनीक ही तरक्की का मार्ग है। उन्होंने कहा कि जितना ज्यादा हमें तकनीकी ज्ञान होगा उतनी ही हमारी तरक्की का रास्ता बेहतर होगा।

उन्होने मुख्यमंत्री को विशेष तौर पर बधाई देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री ने पूर्व में ही सभी मंत्रिपरिषद सदस्यों को इस तकनीक प्रयोग के लिए पहले ही प्रशिक्षण दिलाकर कैबिनेट बैठक को पेपर लेस करने का सराहनीय प्रयास किया। योगी के इसी मनसा के अनुरूप विधान मण्डल के सभी सदस्य भी टेबलेट, आईपैड के माध्यम से बजट सत्र कार्रवाई में प्रतिभाग कर उत्तर प्रदेश को देश का पहला पेपर लेस बजट पेस करने वाला राज्य बनायेगें। उन्होने कहा कि वर्तमान समय में इसका बहुत बड़ा उपयोग है, इसकी बहुत बड़ी आवश्यकता है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image