Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौरक्षा के नाम पर प्रदेश में नहीं चलेगी गुंडागर्दी : कमलनाथ

गौरक्षा के नाम पर प्रदेश में नहीं चलेगी गुंडागर्दी : कमलनाथ

भोपाल, 7 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि सरकार गौरक्षा करने में सक्षम है, लेकिन प्रदेश में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी नहीं बर्दाश्त की जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा के मुताबिक श्री कमलाथ ने कहा कि सरकार गौमाता पर अत्याचार नहीं होने देगी। गौवंश की रक्षा के लिये प्रदेश में एक हजार गौशालाएँ खोलने का निर्णय लिया है। सरकार ने गौवध करने वालों पर भी कड़ी कार्यवाही की है। सरकार गौ तस्करी की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी, लेकिन सरकार में गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी नहींचलेगी।

उन्होंने कहा कि गौरक्षा व गौमाता के नाम पर मॉब लिंचिंग या किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना प्रदेश में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यदि किसी के पास गौ तस्करी या गौवध की सूचना है तो वह प्रशासन के अधिकारी को जानकारी दें।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि जो गौ तस्करी व गौ अत्याचार रोकने में क़ानून सम्मत तरीक़े से मदद करते हैं, ऐसे लोगों को छोड़कर गौ रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों को बख़्शा नहीं जाए। ऐसे लोगों की ज़िलावार सूची बनायी जाये और उनका संरक्षण करने वालों के भी नाम उजागर कर उन पर भी कार्यवाही की जाये।

कल गुना में गौरक्षा के नाम पर कथित गौरक्षकों ने गुंडागर्दी की थी। मुख्यमंत्री ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय प्रशासन से इसकी जानकारी ली।

गरिमा प्रशांत

वार्ता

image