Sunday, Sep 23 2018 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

कुश्ती में अब दिव्या से उम्मीदें

कुश्ती में अब दिव्या से उम्मीदें

जकार्ता, 21 अगस्त (वार्ता) बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के कुश्ती मुकाबलों के पहले दो दिन दो स्वर्ण पदक जीतने के बाद 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन मंगलवार को कुश्ती में भारत को दिव्या काकरान से कांस्य पदक की उम्मीद बंधी है।

भारत की दो महिला पहलवान दिव्या काकरान(68) अौर किरण(76) तथा दो ग्रीको रोमन पहलवान ज्ञानेंद्र (60) और मनीष(67) मुकाबलों में उतरे लेकिन इनमें से दिव्या ही कांस्य पदक राउंड में जा पायी है।

विनेश के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद दिव्या ने एक और पदक दिलाने की संभावना बनाई है। 68 किग्रा में दिव्या को क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया की तुमेनसेतसेग शारखु से 1-11 से हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड में 0-2 से पिछड़ने के बाद दिव्या ने दूसरा राउंड 1-9 से गंवाया। मंगोलियाई पहलवान के फाइनल में पहुंचने के बाद दिव्या को कांस्य पदक के लिये उतरने का मौका मिला है जहां उनकी भिड़ंत चीनी ताइपे की वेनलिंग चेन से होगी।

76 किग्रा में किरण को क्वार्टरफाइनल में किर्गिस्तान की मेदेत किजी एपेरी ने 4-2 से हराया। किरण पहले राउंड में 0-3 से पिछड़ गयीं। हालांकि उन्होंने दूसरे राउंड में दो अंक हासिल किये लेकिन विपक्षी पहलवान ने भी एक अंक लेकर 4-2 से मैच जीत लिया। मेदेत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जिससे किरण की कांस्य में उतरने की उम्मीद टूट गयी।

ग्रीको रोमन में 60 किग्रा वर्ग में ज्ञानेंद्र ने क्वालिफिकेशन में थाईलैंड के पियाबुत विरातुल को 10-2 से हराया। लेकिन वह क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान के इस्लोमजोन बेखरामोव से 0-5 से हार गये। बेखरामोव को सेमीफाइनल में जापानी पहलवान से हार मिली और उनकी हार के साथ ज्ञानेंद्र खेलों से बाहर हो गये।

77 किग्रा में मनीष ने क्वालिफिकेशन में जापान के सुचिका शिमोयमादा को 7-3 से हराया। लेकिन क्वार्टरफाइनल में वह कजाखिस्तान के अल्मत केबिसपाएव से 0-8 से हार गये। उज्बेक पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण मनीष को रेपचेज में उतरने का मौका मिला जहां वह सात सेकंड में ताइपे के यिंगहुआ हुंग से चित होकर कांस्य की होड़ से बाहर हो गये।

भारत के आखिरी चार ग्रीको रोमन पहलवान 77, 87, 97 अौर 130 किग्रा वर्ग में बुधवार को मुकाबलों में अपनी अंतिम चुनौती पेश करेंगे।

 

More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image