Tuesday, Feb 19 2019 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में आपातकाल की घोषणा के विरोध में देश व्यापी प्रदर्शन
  • अल अजहर ने की नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा
  • मिस्र: बम विस्फोट में दो पुलिसकर्मी, एक आतंकवादी की मौत
  • सीरिया में आतंकवादी हमले में दो लोगों की मौत
  • तुर्की में यिल्दिरिम ने की इस्तीफा देने की घोषणा
  • इराक में आतंकवादियों ने की एक की हत्या और सात का अपहरण
  • यमन में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 10 हौती विद्रोही मारे गए
  • पुड्डुचेरी में बेदी से बातचीत के बाद नारायणसामी का धरना समाप्त
  • बिहार में 17 आईएएस अधिकारियों का तबादला
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
खेल Share

कुश्ती में अब दिव्या से उम्मीदें

कुश्ती में अब दिव्या से उम्मीदें

जकार्ता, 21 अगस्त (वार्ता) बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के कुश्ती मुकाबलों के पहले दो दिन दो स्वर्ण पदक जीतने के बाद 18वें एशियाई खेलों के तीसरे दिन मंगलवार को कुश्ती में भारत को दिव्या काकरान से कांस्य पदक की उम्मीद बंधी है।

भारत की दो महिला पहलवान दिव्या काकरान(68) अौर किरण(76) तथा दो ग्रीको रोमन पहलवान ज्ञानेंद्र (60) और मनीष(67) मुकाबलों में उतरे लेकिन इनमें से दिव्या ही कांस्य पदक राउंड में जा पायी है।

विनेश के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद दिव्या ने एक और पदक दिलाने की संभावना बनाई है। 68 किग्रा में दिव्या को क्वार्टरफाइनल में मंगोलिया की तुमेनसेतसेग शारखु से 1-11 से हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड में 0-2 से पिछड़ने के बाद दिव्या ने दूसरा राउंड 1-9 से गंवाया। मंगोलियाई पहलवान के फाइनल में पहुंचने के बाद दिव्या को कांस्य पदक के लिये उतरने का मौका मिला है जहां उनकी भिड़ंत चीनी ताइपे की वेनलिंग चेन से होगी।

76 किग्रा में किरण को क्वार्टरफाइनल में किर्गिस्तान की मेदेत किजी एपेरी ने 4-2 से हराया। किरण पहले राउंड में 0-3 से पिछड़ गयीं। हालांकि उन्होंने दूसरे राउंड में दो अंक हासिल किये लेकिन विपक्षी पहलवान ने भी एक अंक लेकर 4-2 से मैच जीत लिया। मेदेत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जिससे किरण की कांस्य में उतरने की उम्मीद टूट गयी।

ग्रीको रोमन में 60 किग्रा वर्ग में ज्ञानेंद्र ने क्वालिफिकेशन में थाईलैंड के पियाबुत विरातुल को 10-2 से हराया। लेकिन वह क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान के इस्लोमजोन बेखरामोव से 0-5 से हार गये। बेखरामोव को सेमीफाइनल में जापानी पहलवान से हार मिली और उनकी हार के साथ ज्ञानेंद्र खेलों से बाहर हो गये।

77 किग्रा में मनीष ने क्वालिफिकेशन में जापान के सुचिका शिमोयमादा को 7-3 से हराया। लेकिन क्वार्टरफाइनल में वह कजाखिस्तान के अल्मत केबिसपाएव से 0-8 से हार गये। उज्बेक पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण मनीष को रेपचेज में उतरने का मौका मिला जहां वह सात सेकंड में ताइपे के यिंगहुआ हुंग से चित होकर कांस्य की होड़ से बाहर हो गये।

भारत के आखिरी चार ग्रीको रोमन पहलवान 77, 87, 97 अौर 130 किग्रा वर्ग में बुधवार को मुकाबलों में अपनी अंतिम चुनौती पेश करेंगे।

 

More News
कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

18 Feb 2019 | 11:12 PM

मेलबोर्न, 18 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बिग बैश लीग के फाइनल मैच के दौरान रन आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी कुर्सी को बल्ला मारने के चलते कड़ी फटकार लगी है।

 Sharesee more..
औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

18 Feb 2019 | 10:49 PM

देहरादून, 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद 26 से 28 फरवरी तक राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन औली में कर रहा है।

 Sharesee more..
सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

18 Feb 2019 | 10:26 PM

लखनऊ, 18 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के तिरूवन्नमलाई में 23 फरवरी से खेली जाने वाली 47वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश टीम की घोषणा कर दी गई है।

 Sharesee more..
रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

18 Feb 2019 | 10:08 PM

हिसार, 18 फरवरी (वार्ता) रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने एस्ट्रोटर्फ अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में मध्य प्रदेश को सोमवार को 5-0 से हराकर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया।

 Sharesee more..
रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

18 Feb 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) पुलवामा आतंकवादी हमले के चलते हीरो आई-लीग फुटबॉल चैंपियनशिप की गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी सोमवार को श्रीनगर के टीआरसी मैदान में रियल कश्मीर एफसी के खिलाफ मैच के लिए नहीं पहुंची।

 Sharesee more..
image