Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोगों की आशा भरी निगाहें कांग्रेस पर : आजाद

लोगों की आशा भरी निगाहें कांग्रेस पर : आजाद

चंडीगढ़, 30 मार्च (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि देश का गरीब, मजदूर और किसान आशा भरी निगाहों से कांग्रेस की ओर देख रहा है क्योंकि भाजपा ने जिन वादों के बलबूते 2014 में सत्ता हासिल की, उनमें से एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ।

श्री आजाद ने आज परिवर्तन यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस का किसान,गरीब और मजदूरों के साथ 100 साल पुराना रिश्ता है और जिस दिन कांग्रेस कमजोर हुई,उसी दिन देश का किसान, मजदूर और गरीब भी कमजोर हो गया। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों का कर्जे माफ करने की बजाय अपने कॉरपोरेट मित्रों का कई लाख करोड़ का कर्ज माफ करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा ने अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता हासिल की थी लेकिन उनमें से एक भी वादा पूरा भाजपा पूरा नही कर पाई है बल्कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा सेना व वैज्ञानिकों की उपलब्धियों का श्रेय लेने में जुटे हुए हैं। भाजपा वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए ओच्छे हथकंडे अपना रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा के गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) और नोटबंदी जैसे गलत निर्णयों के कारण देश के चार करोड़ 77 लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी बचाओ मुहिम पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई इस मुहिम पर तय बजट में से 20 प्रतिशत से अधिक बजट बेकार गया है। कांग्रेस देश के लोगों की जरूरतों को समझती है और भाजपा की तरह झूठा वादा नही करती।

उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जिस तरह से पहले कांग्रेस ने आम जनता,गरीब,मजदूर के हित में फैसले लिए है,उसी प्रकार से 72000 रूपये सालाना देने के फैसले से देश के पांच करोड़ परिवार और 25 करोड़ लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया जाएगा।

श्री आजाद ने कहा कि परिवर्तन यात्रा को जिस तरह का समर्थन पूरे हरियाणा के लोगों से मिल रहा है, उससे स्पष्ट हो गया है कि हरियाणा में कांग्रेस दस की दस लोकसभा सीटों पर जीत हासिल कर देश का प्रधानमंत्री राहुल गांधी जी को बनाने में अपना अहम योगदान देने का काम करेंगे।

श्री तंवर ने कहा कि कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा से प्रदेश में बदलाव की लहर शुरू हो गई है,जो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार लाने का काम करेगी बल्कि कुछ महीनों बाद हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने का काम करेगी। भाजपा ने पिछले पांच वर्षों में चार बार प्रदेश को जलाने का काम किया वहीं भाईचारे के लिए पहचाने जाने वाले हरियाणा में जातिवाद फैलाने का भी काम किया है इसलिए जनता अब चुनाव के दिन का इंतजार कर रही है और आगामी 12 मई को होने वाले आम चुनाव में भाजपा को सबक सिखाया जाये ।

इस अवसर पर सांसद कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को लोगों का जो आर्शीवाद मिल रहा है,उसे देखकर ये स्पष्ट हो गया है कि लोगों को इस बात का पता चल चुका है कि प्रदेश और देश का भला कांग्रेस ही कर सकती है। उन्होने कहा कि भाजपा ने अपने राज में जिस तरह से दलित,कमजोर और पिछड़ों पर अत्याचार किया है,वो किसी से भी छुपा हुआ नही है इसलिए सभी मिलकर एकजुट होकर कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए कड़ी मेहनत करें ताकि देश में अगली सरकार कांग्रेस की बन सके।

परिवर्तन यात्रा के पांचवे दिन उमड़े जनसैलाब को हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी,सांसद दीपेन्द्र हुडडा,विधायक कुलदीप शर्मा सहित कई कांग्रेस नेताओं संबोधित किया।

image