Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीरी पंडितों की कहानी है फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’

कश्मीरी पंडितों की कहानी है फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी  पंडित’

मुंबई 07 जनवरी (वार्ता) अपने ही देश में शरणार्थी बने लोगों की कहानी पर आधारित फिल्म ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने उम्मीद जतायी है कि कश्मीर, शेष भारत और विश्व में फिर से बसंत आयेगा।

यहां जुहू पीवीआर में अपनी फिल्म की ट्रेलर के लांचिंग के मौके पर विधु विनोद ने कहा, “ एक आइडिया मिलने के बाद मुझे इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 11 साल लग गए। प्रसिद्ध संगीतकार ए रहमान ने फिल्म का संगीत दिया है। यह फिल्म घाटी से 90 के दशक की शुरुआत में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का वर्णन करती है। ”

विधु विनोद ने “ बर्फ पिघल जाएगी, निराशा की सर्दी खत्म होगी और बसंत आयेगा” जैसी लोकप्रिय कश्मीरी दोहों का उद्धरण करते हुए कहा , “ मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि कश्मीर, शेष भारत और विश्व में फिर से बसंत आयेगा।

विधु विनोद ने फिल्म को अपनी मां को समर्पित करते हुए कहा, “ मेरी यह कहानी उन लोगों की है जो अपने ही देश में शरणार्थी हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं ‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ बनाकर वास्तव में खुश हूं और मैं चाहता हूं कि पूरा देश इस फिल्म को देखे। मुझे यकीन है कि लोग फिल्म को देखेंगे। ”

‘शिकारा-द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित’ आगामी सात फरवरी को रजतपट पर प्रदर्शित होगी।

टंडन

वार्ता

image